इस बार होगा गणपति महोत्सव! सजेगा लाल बाग के राजा का दरबार, जारी हुई गाइडलाइंस – महाराष्ट्र

इस बार होगा गणपति महोत्सव! सजेगा लाल बाग के राजा का दरबार, जारी हुई गाइडलाइंस

महाराष्ट्र में पिछले साल कोरोना संक्रमण की अधिकता के कारण नही हो पाए गणेशोत्सव को इस साल होने की मंजूरी मिल गई है. इस साल लाल बाग के राजा का दरबार सजेगा. सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक 4 फीट की भगवान गणेश की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी. बीते साल कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते मंडल की तरफ से गणेशोत्सव नहीं मनाने का फैसला किया गया था.

यह भी पढ़ें :   सीसीआई ने पेयू पेमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा इंडियाआइडियाज.कॉम लिमिटेड (आईआईएल) की 100 प्रतिशत इक्विटी शेयर पूंजी के अधिग्रहण को मंजूरी दी

लालबाग गणेशोत्सव मंडल के अध्यक्ष बालासाहेब कांबले ने कहा कि इस साल कोरोना वायरस के मामले कम हैं. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गणेशोत्सव मनाया जाएगा. इस साल की टैग लाइन है- माझा गणेशोत्सव, माझी जवाबदारी, जिसका अर्थ है मेरा गणेशोत्सव, मेरी जवाबदेही.

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने आने वाले गणपति महोत्सव के लिए गाइडलाइंस जारी की है और कहा कि जो लोग सार्वजनिक तौर पर यह त्योहार मना रहे हैं वो प्रतिमा की ऊंचाई 4 फीट रखें और अपने घर में मनाने वाले लोगों को 2 फीट की प्रतिमा स्थापित करने का निर्देश दिया गया है. राज्य सरकार ने आयोजकों से कहा है कि कोरोना संकट के मद्देनजर गणेशोत्सव को साधारण तरीके से ही मनाएं. बता दें कि गणपति महोत्सव 10 सिंतबर से शुरू हो रहा है.