आंध्र ने माना कि ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत हुई, पंजाब को भी 4 मौतों की आशंका, कई राज्यों ने नही दिया जवाब

आंध्र ने माना कि ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत हुई, पंजाब को भी 4 मौतों की आशंका, कई राज्यों ने नही दिया जवाब

आंध्र सरकार ने आज केंद्र को बताया कि राज्य में कुछ कोरोना मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई. राज्य सरकार ने कहा कि कुछ कोरोना संक्रमित वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे और इस दौरान ऑक्सीजन का प्रेशर कम होने के चलते उनकी जान गई. इससे पहले राज्य सरकार ने संसद में जानकारी दी थी कि पूरे देश में एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते नहीं हुई. आंध्र प्रदेश पहला ऐसा राज्य है, जिसने इस बात को स्वीकार किया है कि इलाज के दौरान किसी कोरोना संक्रमित की मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई है.

यह भी पढ़ें :   दूरदर्शन ने जल्द शुरू होने वाले अपने मेगा शो 'स्वराज' का प्रोमो लॉन्च किया

वहीं कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से मौतों के मामले में पंजाब ने भी माना है कि वहां संदिग्ध मौतें हुई हैं. दरअसल, यह मामला संसद में उठने के बाद केंद्र ने ऐसे मौतों पर राज्यों से आंकड़ा मांगा था. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, जब संसद में यह प्रश्न उठाया गया तब राज्यों से स्पष्ट तौर पर यह प्रश्न पूछा गया और अब तक प्राप्त रिपोर्टों के मुताबिक केवल पंजाब ने भी संदिग्ध मौत की जिक्र किया है.

यह भी पढ़ें :   भारतीय रेलवे "रेलगाड़ियां एक नजर में(टीएजी)" के रूप में जानी जाने वाली अपनी नई अखिल भारतीय रेलवे समय सारणी जारी करेगा, जो 1 अक्टूबर, 2022 से लागू होगी

जानकारी के अनुसार अरूणाचल प्रदेश, असम, ओड़िशा, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, झारखंड , हिमाचल प्रदेश और पंजाब समेत 13 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों ने जवाब दिया है. उन्होंने बताया कि केवल पंजाब ने कहा है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते 4 संदिग्ध मौतें हुईं.