banner

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने बंधन फाइनेंशियल होल्डिंग्स लिमिटेड, क्रिस कैपिटल और जीआईसी द्वारा आईडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड और आईडीएफसी एएमसी ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड में हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने बंधन फाइनेंशियल होल्डिंग्स लिमिटेड, क्रिस कैपिटल और जीआईसी द्वारा आईडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड और आईडीएफसी एएमसी ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड में हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है।

प्रस्तावित संयोजन में बंधन फाइनेंशियल होल्डिंग्स लिमिटेड (बीएफएचएल), लाथे इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड (लाथे), टेंजेरीन इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड (सीसी एंटिटी 1) और इन्फिनिटी पार्टनर्स (सीसी एंटिटी 2) द्वारा आईडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (आईडीएफसी एएमसी) में 99.96 प्रतिशत हिस्सेदारी और आईडीएफसी एएमसी ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड (आईडीएफसी ट्रस्टी) में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण की परिकल्पना है।

बीएफएचएल बंधन फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली एक सहायक कंपनी है। बीएफएचएल को बंधन बैंक लिमिटेड के प्रमोटर के रूप में कार्य करने और बंधन बैंक के साथ-साथ भारतीय रिजर्व बैंक या अन्य वित्तीय क्षेत्र के नियामकों द्वारा विनियमित इस समूह की अन्य सभी वित्तीय सेवा संस्थाओं में निवेश रखने के लिए स्थापित किया गया है।

यह भी पढ़ें :   यूनाइटेड सर्विस इंस्टीट्यूशन ऑफ इंडिया में जनरल बिपिन रावत मेमोरियल चेयर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित किया गया

लाथे, जीआईसी (वेंचर्स) प्राइवेट लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व में है। लाथे, जीआईसी स्पेशल इन्वेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रबंधित निवेश होल्डिंग कंपनियों के एक समूह का हिस्सा है।

सीसी एंटिटी 1 क्रिस कैपिटल IX, एलएलसी (सीसी IX) की एक सहायक कंपनी है। सीसी IX क्रिस कैपिटल ग्रुप द्वारा स्थापित एक निजी इक्विटी फंड है। सीसी एंटिटी 2 एक पार्टनरशिप फर्म है।

आईडीएफसी एएमसी, आईडीएफसी म्यूचुअल फंड (आईडीएमएफ) की परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी है। आईडीएफसी एएमसी एक पोर्टफोलियो प्रबंधन व्यवसाय का भी संचालन करता है और आईडीएफसी इंडिया इक्विटी हेज फंड,  जोकि एक श्रेणी III का वैकल्पिक निवेश फंड है, के लिए एक निवेश प्रबंधक के रूप में कार्य करता है। आईडीएफसी ट्रस्टी को आईडीएमएफ की ट्रस्टी कंपनी के रूप में नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें :   राजस्थान में ऑक्सीजन की किल्लत होगी दूर

इस संबंध में, सीसीआई का विस्तृत आदेश शीघ्र ही आएगा।      

 

****

एमजी / एएम / आर / डीए

यह भी देखें :   Ram Navami : भगवा रैली से पहले प्रशासनिक अधिकारी शहर के चप्पे चप्पे का कर रहे दौरा | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें