banner

डॉ. वीरेंद्र कुमार 4 अगस्त 2022 को ‘नशे से आजादी’- राष्ट्रीय युवा एवं छात्र संवाद कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार 4 अगस्त 2022 को सुबह 10 बजे ऑनलाइन मोड में ‘नशे से आजादी’ – राष्ट्रीय युवा एवं छात्र संवाद कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। यह कार्यक्रम नशामुक्त भारत अभियान (एनएमबीए) का एक हिस्सा है। आजादी का अमृत महोत्सव (स्वतंत्रता के 75वें वर्ष) को ध्यान में रखकर आयोजित किए जाने वाले इस कार्यक्रम में 75 चिन्हित विश्वविद्यालयों/संस्थानों के संकाय सदस्यों और छात्रों के साथ बातचीत होगी।

दिन भर चलने वाले इस आयोजन में, ये चिन्हित संस्थान नशीली दवाओं के उपयोग (ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड) के बारे में जागरूकता से संबंधित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन भी करेंगे।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत के 272 जिलों में नशामुक्त भारत अभियान (एनएमबीए) नाम  का एक प्रमुख कार्यक्रम चला रहा है। इसका शुभारंभ 15 अगस्त 2020 को किया गया था। यही नशामुक्त भारत अभियान ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के एक हिस्से के रूप में 4 अगस्त 2022 को ‘नशे से आजादी’ – राष्ट्रीय युवा एवं छात्र संवाद कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है, जिसमें मंत्रालय द्वारा 75 चिन्हित विश्वविद्यालय/संस्थान इस अभियान के तहत उनके द्वारा किए जा रहे/किया जाने वाले विभिन्न गतिविधियों का प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें :   विधि कार्य विभाग, विधि और न्याय मंत्रालय के तत्वावधान में 23 फरवरी, 2022 को कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न की रोकथाम पर पहली कार्यशाला का आयोजन

इस ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान एनएमबीए के तहत की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों के बारे में एक लघु फिल्म भी दिखाई जाएगी। मध्य प्रदेश सरकार के समाज कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव “एनएमबीए के तहत शिक्षा संस्थानों के साथ प्रशासन कैसे जुड़ा” के बारे में एक प्रस्तुति भी देंगे।

यह ऑनलाइन कार्यक्रम सिस्को वेबएक्स के माध्यम से आयोजित किया जाएगा और 4 अगस्त 2022 को सुबह 10 बजे से लेकर 11 बजे के दौरान इसका फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति इस लिंक https://fb.me/e/2EhTkZMT7  के माध्यम से फेसबुक पर इस कार्यक्रम से जुड़ सकता है और इसे देख सकता है।

यह भी पढ़ें :   जनशताब्दी में दो यात्रियों को दी एक ही सीट

***

एमजी/एएम/आर/एसएस

यह भी देखें :   Live News : Jio टावर लगाने पर विरोध, SDM को सौपा ज्ञापन | Gangapur City News | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें