सीरिया को भी कोरोना टीका मुहैया कराएगा भारत, संयुक्त राष्ट्र के साथ करेगा काम

सीरिया को भी कोरोना टीका मुहैया कराएगा भारत, संयुक्त राष्ट्र के साथ करेगा काम

दुनियाभर के देशों को कोरोना टीकों की अहम आपूर्ति करने वाले भारत ने कहा है कि वह महामारी के कारण पैदा हुए गंभीर हालात का सामना कर रहे सीरिया के लोगों को टीकों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र एवं उसकी एजेंसियों के साथ मिलकर काम करने को लेकर तत्पर है. संयुक्त राष्ट्र में भारत के उप स्थायी प्रतिनिधि के नागराज नायडू ने सीरिया में मानवाधिकार हालात पर संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्चस्तरीय पैनल से कहा कि भारत इस जरूरत के समय में सीरिया के लोगों के साथ खड़ा है.

यह भी पढ़ें :   क्या होता अगर भारत वैक्सीन ना बना पाता ??

नायडू ने कहा, 10 साल तक चले सीरियाई संघर्ष के कारण सीरिया के लोगों को बहुत कुछ सहना पड़ा है. देश कोरोना, सर्दी के मौसम और खाद्य असुरक्षा के कारण मुश्किल हालात का सामना कर रहा है, जिसके कारण 62 लाख विस्थापितों समेत एक करोड़ 70 लाख सीरियाई लोगों का भविष्य खतरे में पड़ गया है.

यह भी पढ़ें :   कपड़ा मंत्रालय ने प्रमुख कार्यक्रम राष्ट्रीय तकनीकी वस्त्र मिशन (एनटीटीएम) के तहत स्पेशियलिटी फाइबर, एग्रो-टेक्सटाइल, प्रोटेक, स्पोर्ट-टेक और जियोटेक श्रेणियों सम्बंधी सेक्टर में 20 प्रमुख परियोजनाओं को मंजूरी दी

भारत ने द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय माध्यमों से 1 करोड़ 20 लाख डॉलर की मानवीय सहायता दी है और पिछले साल जुलाई में वैश्विक महामारी से निपटने में सीरिया की मदद के लिए 10 मीट्रिक टन से अधिक चिकित्सकीय आपूर्ति की गई थी. इस महीने की शुरुआत में 2000 मीट्रिक टन भोजन की आपूर्ति की गई थी.