नवजोत सिंह सिद्धू ने अब अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, बजट से पहले लगाए गंभीर आरोप

सिद्धू ने अब अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, बजट से पहले लगाए गंभीर आरोप

पंजाब विधानसभा में बजट पेश होने से पहले पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सिद्धू ने एक वीडियो शेयर करते हुए आरोप लगाया है कि पंजाब को मिलने वाले राजस्व का एक फीसदी लोगों की जेब में जा रहा है, जिसका खामियाजा सूबे के 99 फीसदी लोगों को झेलना पड़ रहा है. पंजाब सरकार का बजट अभी 5 मार्च को विधानसभा में पेश किया जाना है जबकि सिद्धू द्वारा शेयर किए गए वीडियो में पहले ही राज्य की आय और व्यय का ब्योरा झलक रहा है.

यह भी पढ़ें :   अचानक आए संकट से भारत इतिहास रचने में हुआ विफल

उन्होंने कहा है कि पंजाब पर इस साल 2.48 लाख करोड़ रुपये का ऋण हो जाएगा. सरकारी संस्थाओं के ऋण को मिलाकर यह राशि 3.5 करोड़ तक पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार का राजस्व तो आ रहा है लेकिन यह निजी हाथों में जा रहा है.

सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए सिद्धू ने कहा है कि पंजाब सरकार का कुल राजस्व 32 हजार करोड़ रुपये का है जबकि तमिलनाडु की एक्साइज से ही आय 32,000 करोड़ रुपये है. उन्होंने कहा कि शराब का कारोबार करना है तो करो, लेकिन इससे होने वाली आय शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में खर्च की जानी चाहिए. यह पैसा निजी हाथों में तो बिलकुल नहीं जाना चाहिए.