श्री नितिन गडकरी ने कहा, ‘अवसंरचना में निवेश करने हेतु छोटे निवेशकों के लिए एक नया मॉडल तैयार किया जाएगा’

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कहा है कि अवसंरचना में निवेश करने हेतु छोटे निवेशकों के लिए एक नया मॉडल तैयार किया जाएगा। फिक्की के सड़क और राजमार्ग शिखर सम्मेलन के तीसरे संस्करण का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि आम लोगों को अपने निवेश पर सुनिश्चित रिटर्न पाने के अवसर मिलेंगे। मंत्री महोदय ने कहा कि देश में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सड़क नेटवर्क है और यह वर्ष 2024 के आखिर तक सड़क नेटवर्क का विस्तार करके इसे दो लाख किलोमीटर के स्‍तर पर ले जाने का उचित समय है।

यह भी पढ़ें :   राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात सुनी और अजमेर संभाग के कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट के गुर सिखाए

 

 

.श्री गडकरी ने रसद (लॉजिस्टिक्स) लागत को 16 प्रतिशत से घटाकर 10 प्रतिशत के स्‍तर पर लाने की चुनौती के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि लॉजिस्टिक्स लागत में कमी सुनिश्चित करने के लिए एकीकृत दृष्टिकोण अपनाने की नितांत जरूरत है। मंत्री महोदय ने कहा कि पेट्रोल एवं डीजल के उपयोग में कमी सुनिश्चित की जानी चाहिए और एलएनजी एवं एथनॉल, मेथनॉल, हाइड्रोजन जैसे वैकल्पिक ईंधनों के उपयोग को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए क्योंकि ये किफायती और टिकाऊ हैं।

यह भी पढ़ें :   एक राष्ट्र एक राशन कार्ड योजना (ओएनओआरसी) के तहत 77 करोड़ से अधिक पोर्टेबल लेनदेन किये गए

***

एमजी/एएम/आरआरएस/वाईबी