banner

प्रधानमंत्री ने पीएम – श्री योजना की घोषणा की

आज शिक्षक दिवस के अवसर पर, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया (पीएम-एसएचआरआई) योजना के तहत देश भर में 14,500 स्कूलों के विकास और उन्नयन की घोषणा की है।

पीएम-श्री स्कूलों में शिक्षा प्रदान करने का एक आधुनिक, परिवर्तनकारी और समग्र तरीका होगा। श्री मोदी ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि एनईपी की भावना के अनुरूप पीएम-श्री स्कूल से पूरे भारत में लाखों छात्र लाभान्वित होंगे।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया;

“आज, #TeachersDay पर मुझे एक नई पहल की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है – प्रधानमंत्री स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया (पीएम-श्री) योजना के तहत पूरे भारत में 14,500 स्कूलों का विकास और उन्नयन। ये मॉडल स्कूल बन जाएंगे, जो एनईपी की समग्र भावना को समाहित करेंगे।”

यह भी पढ़ें :   भारत को वर्ष 2022-24 की अवधि के लिए एसोसिएशन ऑफ एशियन इलेक्शन अथॉरिटीज (एएईए) का अध्यक्ष चुना गया है

“पीएम-श्री स्कूलों में शिक्षा प्रदान करने का एक आधुनिक, परिवर्तनकारी और समग्र तरीका होगा। इसमें खोज उन्मुख, ज्ञान-प्राप्ति केंद्रित शिक्षण पर जोर दिया जाएगा। नवीनतम तकनीक, स्मार्ट कक्षा, खेल और आधुनिक अवसंरचना पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा।”

“राष्ट्रीय शिक्षा नीति ने हाल के वर्षों में शिक्षा क्षेत्र में बदलाव किये हैं। मुझे विश्वास है कि एनईपी की भावना के अनुरूप पीएम-श्री स्कूल से पूरे भारत में लाखों छात्र लाभान्वित होंगे।“

यह भी पढ़ें :   आवश्यक पैकेज नियमों के तहत खाद्यान्न की 100 प्रतिशत और चीनी की 20 प्रतिशत पैकिंग, जूट बैग में करने को अनिवार्य बनाया गया है

Today, on #TeachersDay I am glad to announce a new initiative – the development and upgradation of 14,500 schools across India under the Pradhan Mantri Schools For Rising India (PM-SHRI) Yojana. These will become model schools which will encapsulate the full spirit of NEP.

*****

एमजी/एएम/जेके/डीवी

यह भी देखें :   Live: चार करोड़ से अधिक का भ्रष्टाचार का खुलासा – सरपंच प्रतिनिधि ने लाइव पर दी धमकी।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें