banner

सीसीआई ने पेयू पेमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा इंडियाआइडियाज.कॉम लिमिटेड (आईआईएल) की 100 प्रतिशत इक्विटी शेयर पूंजी के अधिग्रहण को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने प्रतिस्पर्धा अधिनियम, 2002 की धारा 31(1) के तहत पेयू पेमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (पेयू इंडिया) द्वारा इंडियाआइडियाज.कॉम लिमिटेड (आईआईएल) की 100 प्रतिशत इक्विटी शेयर पूंजी के अधिग्रहण को मंजूरी दी।

प्रस्तावित संयोजन पेयू इंडिया द्वारा आईआईएल की 100 प्रतिशत इक्विटी शेयर पूंजी के अधिग्रहण से संबंधित है।

पेयू इंडिया मुख्य रूप से भुगतान एकत्रीकरण सेवाएं प्रदान करता है, जो व्यापारियों (और अन्य संस्थाओं) को विभिन्न डिजिटल भुगतान विधियों के जरिये अपने ग्राहकों से भुगतान प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। पेयू इंडिया के शेयर परोक्ष रूप से प्रोसस एन.वी. (“प्रोसस”) के पास हैं। प्रोसस एक वैश्विक उपभोक्ता इंटरनेट समूह है और पूरी दुनिया के अग्रणी प्रौद्योगिकी निवेशकों में से एक है। प्रोसस, यूरोनेक्स्ट एम्स्टर्डम पर प्राथमिक रूप से सूचीबद्ध है। नैस्पर्स लिमिटेड के पास प्रोसस में 73.6 प्रतिशत वोटिंग अधिकार हैं। नैस्पर्स जोहान्सबर्ग स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है।

यह भी पढ़ें :   व्यक्तिगत रूप से 'लेटर टू न्यू वोटर्स' की एक नई पहल का अनावरण; स्वीप के गीतों का संकलन भी जारी किया गया

आईआईएल एक गैर-सूचीबद्ध पब्लिक लिमिटेड कंपनी है। यह भारत में अपने व्यापार/व्यवसाय/ब्रांड नाम के रूप में “बिलडेस्क” नाम का उपयोग करता है। आईआईएल मुख्य रूप से भुगतान एकत्रीकरण सेवाएं प्रदान करता है, जो व्यापारियों (और अन्य संस्थाओं) को विभिन्न डिजिटल भुगतान विधियों के जरिये अपने ग्राहकों से भुगतान प्राप्त करने में सक्षम बनाता है।

यह भी पढ़ें :   फलों, सब्जियों, औषधीय पौधों तथा जड़ी-बूटियों की सहज और रियायती पहुंच के लिए पूरे देश में पोषण वाटिकाएं (न्यूट्री गार्डेंस) स्थापित की जा रही हैं

सीसीआई का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जायेगा।

****

एमजी/एएम/जेके/सीएस

यह भी देखें :   Gangapur City : शॉर्टसर्किट से लगी घर में आग, अमृत योजना वालों पर लगा आरोप | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें