banner

भारत ने वैश्विक ऊर्जा संकट का सामना करने में बहुत लचीलापन प्रदर्शित किया है: पेट्रोलियम मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने 9 सितंबर 2022 को आयोजित एक मीडिया कार्यक्रम में डीएसएफ बोली राउंड-III के तहत 31 डिस्कवर्ड स्मॉल फील्ड (डीएसएफ) ब्लॉक और सीबीएम बिड राउंड 4 के तहत 14  ईएंडपी घरेलू कंपनियों को अवार्ड किए गए सीबीएम ब्लॉकों के अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए जाने का अवलोकन किया।

कार्यक्रम के दौरान, मंत्री ने भारत ऊर्जा सप्ताह (आईईडब्ल्यू) 2023 के लिए लोगो का भी अनावरण किया, जो कि मंत्रालय का भारत के बेंगलुरु में 6 से 8 फरवरी 2023 तक होने वाला एक प्रमुख कार्यक्रम है।

यह भी पढ़ें :   स्टार्टअप सलाहकार परिषद के सामने आठ बालिका नवप्रवर्तनकर्ताओं की परियोजनाओं को प्रस्तुत किया जाएगा- श्री पीयूष गोयल

अनुबंध विनिमय कार्यक्रम के बाद ओपन हाउस में, मंत्री ने निम्नलिखित को रेखांकित किया:

श्री पुरी ने भारत ऊर्जा सप्ताह 2023 के बारे में कहा कि यह मंत्रालय का एक प्रमुख कार्यक्रम होगा और भारत द्वारा जी 20 की अध्यक्षता ग्रहण करने के बाद यह पहला प्रमुख ऊर्जा कार्यक्रम भी होगा। यह आयोजन क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय नेताओं और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को ऊर्जा न्याय और ऊर्जा रूपांतरों के लिए रणनीतिक नीति और तकनीकी ज्ञान साझा करने के लिए एक साथ आने का एक अभूतपूर्व अवसर प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ें :   मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजनान्तर्गत इच्छुक अभ्यर्थी 24 अक्टूबर तक करा सकते है कोचिंग संस्थान में परिवर्तन

***

एमजी/एएम/एसकेजे/एमबी

यह भी देखें :   चारागाह में चारे, पानी के अभाव में गोवंश की मृत्यु – बामनवास पट्टी खुर्द

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें