डीआईपीए वार्षिक फ्लैगशिप इवेंट 2022 में श्री अश्विनी वैष्णव मुख्य अतिथि और श्री देवुसिंह चौहान विशिष्‍ट अतिथि होंगे

संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और रेल मंत्री, श्री अश्विनी वैष्णव कल यहां आयोजित होने वाले डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स एसोसिएशन (डीआईपीए) के वार्षिक फ्लैगशिप इवेंट 2022 में मुख्य अतिथि होंगे। संचार राज्य मंत्री, श्री देवुसिंह चौहान इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि होंगे।

डीआईपीए, डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदाताओं का एक शीर्ष उद्योग निकाय है जो इस वर्ष नई विषय वस्‍तु ” गति शक्ति विजन फॉर 5जी एंड बियान्‍ड” के साथ अपने वार्षिक फ्लैगशिप कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इस आयोजन को वर्ष 2022 में दूरसंचार उद्योग का सबसे बड़ा आयोजन कहा जा रहा है।

कार्यक्रम का विषय “गति शक्ति विजन फॉर 5जी एंड बियान्‍ड” है जो पूरी तरह से प्रधानमंत्री  मोदी के गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान के अनुरूप है, जिसने देश के दूरसंचार बुनियादी ढांचे को और अधिक स्थिर बनाने में मदद की है, इसमें शामिल होने वाले प्रतिनिधि “आरओडब्ल्यू एंड पॉलिसी ऑन स्‍ट्रीट फर्नीचर, सिनरजाइसिंग रोबस्‍ट डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर विद स्‍मार्ट सिटीज, इंफ्रास्ट्रक्चर – 4.0 फ्रंटियर फॉर डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन एंड इंटीग्रेटेड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट: फाइनेंशियल अपॉर्चुनिटीज” सहित अन्‍य विषयों पर चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जन धन योजना के सात साल पूर्ण होने पर प्रसन्नता व्यक्त की और इसे भारत के विकास की दिशा हमेशा के लिए बदलने वाली पहल बताया

पैनल में निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों के विशेषज्ञ शामिल होंगे जो सभी के जीवन और देश के विकास में 5जी के प्रभाव के बारे में अपना दृष्टिकोण साझा करेंगे।

यह आयोजन 14 सितंबर, 2022 को द इम्पीरियल होटल, जनपथ, नई दिल्ली में होगा। डीआईपीए वार्षिक फ्लैगशिप कार्यक्रम दोपहर 2.30 बजे से डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स एसोसिएशन (डीआईपीए) के महानिदेशक श्री टी.आर. दुआ की परिचयात्मक टिप्पणियों के साथ शुरू होगा। मंत्रिस्तरीय सत्र शाम 5.50 बजे से शुरू होगा, जिसे मुख्य अतिथि और संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव और विशिष्‍ट अतिथि संचार राज्य मंत्री और  श्री देवुसिंह चौहान, आईएएस और ट्राई के अध्यक्ष, डॉ. पी डी वाघेला, आईएएस, डीसीसी के अध्यक्ष और दूरसंचार विभाग (डीओटी) में सचिव (टी) श्री के. राजारमन, मुख्य सचिव, मणिपुर, डॉ राजेश कुमार,  डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स एसोसिएशन के अध्‍यक्ष श्री अखिल गुप्ता और डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स एसोसिएशन के महानिदेशक श्री टी.आर. दुआ संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें :   आयुष मंत्रालय और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने डब्ल्यूएचओ वैश्विक पारंपरिक चिकित्सा केन्द्र के लिए मेजबान देश समझौते पर हस्ताक्षर किए

डीआईपीए ने दूरसंचार विभाग (डीओटी) को डीआईपीए के वार्षिक फ्लैगशिप कार्यक्रम 2022, में सपोर्टिंग पार्टनर, कम्युनिकेशंस टुडे को मीडिया पार्टनर, टावरएक्सचेंज को कम्युनिटी पार्टनर और ईवाई को कार्यक्रम के नॉलेज पार्टनर के रूप में स्वीकार किया है।

***

एमजी/एएम/केपी/सीएस