गुजरात में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी ओलंपिक महत्वाकांक्षाओं की दिशा में पहला कदम : गीत सेठी

क्यू स्पोर्ट्स दिग्गज और गुजरात की, सही मायनों में भारत की, महान खेल हस्तियों में से एक, गीत सेठी का मानना ​​​​है कि राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी निकट भविष्य में ओलंपिक खेलों की मेजबानी की देश की भव्य योजना में पहला कदम है।

पूर्व विश्व बिलियर्ड्स चैंपियन ने देश में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों को दिए जा रहे समर्थन की दिशा में सक्रिय दृष्टिकोण के लिए गुजरात राज्य और केंद्र सरकार की प्रशंसा की।

श्री सेठी ने कहा कि राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी से यह सुनिश्चित होगा कि खेल के बुनियादी ढांचे को बढ़ाया जाए और यह राज्य के लिए बहुत अच्छी बात है। यह ओलंपिक के लिए बोली लगाने की तैयारी का एक शानदार तरीका होगा। श्री सेठी ने कहा कि राज्य में आने वाले खिलाड़ियों को गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे से लाभ होगा।

यह भी पढ़ें :   सिलिकोसिस पीडितों एवं प्रसूति सहायता के लंबित आवेदनों का जल्दी निस्तारण करें- श्रम राज्य मंत्री

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेलों के बाद, हमें विश्व स्तर पर आगे बढ़ना होगा और ओलंपिक के लिए बोली लगाने का लक्ष्य रखना होगा। यही संपूर्ण उद्देश्य है।

ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट के माध्यम से भारत के कुछ विशिष्ट एथलीटों के करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले 61 वर्षीय सेठी ने कहा कि भारतीय खेल प्राधिकरण और सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयां भारत के वरिष्ठ एथलीटों की लगभग सभी जरूरतों को पूरा कर रही हैं।

यह भी पढ़ें :   घर में बंद हो गया तहसीलदार, दस्तावेज में आग लगा दी

उन्होंने कहा कि हम सोच में बहुत सकारात्मक बदलाव देख रहे हैं कि हम विश्व स्तरीय एथलीट बनाना चाहते हैं और इसलिए हम वर्तमान में खेलों में इतना बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

श्री सेठी ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार जिस तरह से खेल के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है, उससे वह वास्तव में बहुत प्रभावित हैं।

खेलों के लिए गुजरात दल को संदेश दिए जाने के प्रश्न पर, श्री सेठी ने कहा कि यह आपका घरेलू मैदान है। आपको घरेलू सहयोग प्राप्त होगा। इसलिए, अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करें, कड़ी मेहनत करें और गोल्ड प्राप्त करने का लक्ष्य रखें।

****

एमजी/एएम/एसएस