banner

फिट इंडिया मिशन, विधि एवं न्याय मंत्रालय के साथ अंतर-मंत्रालय, बार व बेंच बैडमिंटन चैम्पियनशिप का समर्थन करेगा

फिटनेस का नया मानदंड स्थापित करने के लिये फिट इंडिया मिशन, विधि एवं न्याय मंत्रालय के साथ अपनी तरह के पहले अंतर-मंत्रालय, बार व बेंच बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन कर रहा है। इसमें सभी मंत्री, न्यायाधीश और वकील तथा अन्य हिस्सा लेंगे।

दो दिवसीय कार्यक्रम 17 सितंबर को दिल्ली के त्यागराज खेल परिसर में शुरू होगा। कार्यक्रम में केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री श्री किरेन रिजिजू, विदेश मंत्री श्री एस. जयशंकर और युवा कार्य एवं खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर सम्मिलित होंगे।

कार्यक्रम की अभिकल्पना पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी अबन्तिका डेका ने की है, जिसमें विधि एवं न्याय मंत्रालय और फिट इंडिया सहयोग कर रहे हैं। कार्यक्रम के बारे सुश्री डेका ने कहा, “अपने प्रोफेशनल करियर के बाद, मैं अब भी खेलों को जारी रखना चाहती हूं। फिट इंडिया मूवमेंट के जरिये फिटनेस के बारे में जागरूकता पैदा करने के विषय में हमारे माननीय प्रधानमंत्री की परिकल्पना ने मुझे इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने के लिए प्रेरित किया। इससे जीवन के सभी वर्ग के लोगों को खेल और फिटनेस गतिविधियों में हिस्सा लेने का प्रोत्साहन मिलेगा। इस श्रृंखला में हम इसी तरह के कार्यक्रम अन्य मंत्रालयों के साथ भी करेंगे।” सुश्री डेका राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी की सदस्य भी हैं।

यह भी पढ़ें :   केंद्र ने उपभोक्ताओं से इस धनतेरस और दिवाली पर सिर्फ हॉलमार्क किए गए आभूषण ही खरीदने का अनुरोध किया

कार्यक्रम में न्याय क्षेत्र की कई जानी-मानी हस्तियां हिस्सा लेंगी, जिनमें भारत के सॉलीसिटर जनरल श्री तुषार मेहता, न्यायमूर्ति श्री विक्रम नाथ, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसियेशन के अध्यक्ष श्री विकास सिंह, विधि एवं न्याय मंत्रालय की संयुक्त सचिव डॉ. अंजू राठी राणा, डालमिया भारत लिमिटेड के महानिदेशक व सीईओ श्री सिंघी और अन्य शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :   रक्षा मंत्री ने सेना कमांडरों के सम्मेलन के दौरान भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित किया

*****

एमजी/एएम/एकेपी/एसएस

यह भी देखें :   Gangapur City : हनुमान जन्मोत्सव पर पूजा अर्चना कर निकली गयी शोभायात्रा | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें