आईआईसीए और आईआईएम जम्मू ने व्यवसाय प्रबंधन तथा कॉरपोरेट कार्य क्षेत्र में शैक्षणिक, अनुसंधान एवं कार्यकारी शिक्षा कार्यक्रमों में समन्वय के लिए समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स (आईआईसीए) और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) जम्मू के बीच आज यहां आईआईसीए कैंपस, मानेसर में एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। इस समझौता ज्ञापन पर श्री प्रवीण कुमार, डीजी एवं सीईओ, आईआईसीए और प्रोफेसर बी.एस. सहाय, निदेशक, आईआईएम जम्मू ने अपने-अपने संस्थानों की ओर से हस्ताक्षर किए।  

श्री प्रवीण कुमार ने जानकारी दी कि दोनों संस्थानों की अपनी-अपनी विशेषताएं हैं, जिन्हें समान रूप से अकादमिक, अनुसंधान और कार्यकारी शिक्षा कार्यक्रम के निर्माण में समन्वित किया जा सकता है। सहयोग के सांकेतिक क्षेत्रों में व्यवसाय प्रबंधन और कॉरपोरेट मामलों से जुड़े समकालीन मुद्दों पर दीर्घकालिक संयुक्त पाठ्यक्रम तथा डिग्री, डिप्लोमा एवं प्रमाण-पत्र प्रदान करना शामिल है। प्रोफेसर सहाय ने आईआईएम जम्मू की विशेषताओं और इस सहयोग से दोनों संस्थान के लाभान्वित होने के बारे में विस्तार से बताया।

यह भी पढ़ें :   सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री श्री एल. मुरुगन, कर्नाटक राज्य के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे

यह समझौता ज्ञापन आईआईएम जम्मू द्वारा आईआईसीए को डॉक्टरेट डिग्री (पीएचडी) और पोस्ट-डॉक्टरल फेलोशिप आयोजित करने के उद्देश्य से एक शोध केंद्र के रूप में मान्यता देने का प्रावधान भी करता है। इसमें आपसी हित के क्षेत्रों में संयुक्त सेमिनार, सम्मेलन और कार्यशालाएं आयोजित करने का प्रस्ताव है। व्यवसाय प्रबंधन और कॉरपोरेट मामलों के समकालिक मुद्दों पर उत्कृष्टता केन्द्र भी स्थापित किए जा सकते हैं। यह समझौता ज्ञापन दोनों संस्थानों के पारस्परिक लाभ के लिए प्राध्यापकों के आदान-प्रदान और उत्कृष्टता केन्द्र/ केन्द्रों की अकादमिक सामग्री और प्रकाशनों के आदान-प्रदान का भी प्रावधान करता है।

यह भी पढ़ें :   वरुण गांधी का कांग्रेस में स्वागत करने वाला पोस्टर जारी करने वाले नेता को पार्टी ने जारी किया नोटिस

इस आयोजन के उपलक्ष्य में, श्री प्रवीण कुमार और प्रोफेसर बी.एस. सहाय ने आईआईसीए परिसर में आम के पेड़ भी लगाए।

****

एमजी / एएम / आर /वाईबी

यह भी देखें :   Live : पुरानी रंजिश को लेकर चले धारदार हथियार, 5 घायल | Breaking News | G News Portal Live

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें