banner

बीटीएस इनवेस्टमेंट 1 पीटीई. लि. और रिलायंस प्रोजेक्ट्स एंड प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड द्वारा निवेश के बाद, सीसीआई ने वायाकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म के विलय को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने बीटीएस इनवेस्टमेंट 1 पीटीई. लि. (बीटीएस1) और रिलायंस प्रोजेक्ट्स एंड प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड (आरपीपीएमएसएल) के निवेश के बाद, वायाकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (वायाकॉम 18) के साथ जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म के विलय को मंजूरी दी है।

इस प्रस्तावित संयोजन में बीटीएस1 और आरपीपीएमएसएल के निवेश के बाद वायाकॉम 18 के साथ जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म का एकीकरण शामिल है।

बीटीएस1 सिंगापुर के कानूनों के तहत निगमित कंपनी है। ये वर्तमान में सॉवरिन फंड, बहुराष्ट्रीय कंपनियों और वैश्विक संस्थागत निवेशकों सहित विभिन्न निवेशकों से पूंजी जुटाने की प्रक्रिया में है।

यह भी पढ़ें :   सीबीआईसी ने आईसीडी तुगलकाबाद, दिल्ली में व्यापारियों के लिए कार्गो मुआयने की तारीख तय करने के लिए एक ऑनलाइन डिजिटल एप्लिकेशन शुरू किया

आरपीपीएमएसएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है जो आईटी सहायता सेवाओं, कारोबार और बुनियादी ढांचा सहायता सेवाओं, श्रमशक्ति सहायता सेवाओं और दूरसंचार सुविधाओं के निर्माण और कमीशन के प्रबंध में लगी हुई है। आरपीपीएमएसएल वर्तमान में जियो सिनेमा ओटीटी प्लेटफॉर्म के स्वामित्व और संचालन के व्यवसाय में भी लगी हुई है।

आरएसएल वर्तमान में किसी भी व्यावसायिक गतिविधियों में संलग्न नहीं है।

वायाकॉम 18 भारत में मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में निम्नलिखित सेवाएं प्रदान करने में लगी हुई है: (1) सभी जॉनर के चैनलों का प्रसारण, (2) वूट और वूट किड्स के माध्यम से ओटीटी वीडियो स्ट्रीमिंग, (3) फीचर फिल्मों का निर्माण और वितरण, (4) डिजिटल सामग्री का निर्माण और लाइसेंसिंग, और (5) अन्य संबद्ध कारोबार।

यह भी पढ़ें :   उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) ने जम्मू और कश्मीर में एक जिला एक उत्पाद के तहत विशाल क्रेता-विक्रेता सम्मेलन आयोजित किया

इस सिलसिले में सीसीआई का विस्तृत आदेश आएगा।

 

****

एएम/एमजी/जीबी

यह भी देखें :   Bamanwas News : नहीं मिल रहा किसानो को फसलों का सही सही दाम | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें