सार्वभौमिक सेवा दायित्व निधि (यूएसओएफ) ने वेबसाइट में सुधार किया, नया संस्करण लॉन्च किया

सार्वभौमिक सेवा दायित्व निधि (यूएसओएफ) ने 01 अक्टूबर, 2022 को संशोधित वेबसाइट का अनावरण किया है। नई वेबसाइट को प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग, भारत सरकार द्वारा जारी भारत सरकार की वेबसाइट के लिए दिशानिर्देश (जीआईजीडब्ल्यू) के अनुसार डिजाइन किया गया है।

यूएसओएफ की नई वेबसाइट को सक्रिय होमपेज के साथ अत्याधुनिक तकनीकी डिजाइन का उपयोग करके एक समकालीन रूप दिया गया है। यह एक बुद्धिमत्तापूर्ण डैशबोर्ड के साथ वन-स्टॉप इंटरेक्टिव प्लेटफॉर्म है, जो वास्तविक समय पर यूएसओएफ-वित्त पोषित योजनाओं की नवीनतम सूचनाओं को दर्शाता है। वेबसाइट में एक सम्पूर्ण टाइम-लाइन भी है, जो यूएसओएफ के लॉन्च के बाद से लागू की गयी सभी योजनाओं के साथ अद्यतन जानकारी प्रदान करता है और इनका संकलन करता है। यह पारदर्शिता, पहुंच और जनता के लिए सूचना के निर्बाध प्रसार को सुनिश्चित करता है, जो सेवाओं के घर पर उपलब्धता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने अंगोला के राष्ट्रपति के रूप में दोबारा चुने जाने पर श्री जोआओ मैनुअल गोंकाल्वेस लौरेंको को बधाई दी

नई विशेषताओं के साथ, वेबसाइट में एक अद्यतन मीडिया गैलरी, आपस में जुड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, परियोजना इन्फोग्राफिक्स प्रदर्शित करने वाले निर्दिष्ट क्षेत्र आदि शामिल किये गए हैं। इसमें यूएसओएफ के दूरसंचार प्रौद्योगिकी विकास कोष के लिए निर्दिष्ट पृष्ठ भी है, जहां आवेदक अपने प्रस्ताव जमा कर सकते हैं।

नई लॉन्च की गई वेबसाइट https://usof.gov.in/ ; उपयोगकर्ताओं को यूएसओएफ और उनकी नवीनतम परियोजनाओं तथा योजनाओं के बारे में अधिक जागरूक होने और उन्हें नागरिक केंद्रित सेवाओं तक बेहतर पहुंच प्रदान करने में मदद करेगी।

यह भी पढ़ें :   कोविड वैक्सीनेशन में सहभागिता बढ़ाने के लिए वीसी वैक्सीनेशन के लिए हर नागरिक निभाए सोशल वर्कर की भूमिका - मुख्यमंत्री 

 

****

एमजी / एएम / जेके / डीए