नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जबलपुर-इंदौर-जबलपुर और इंदौर-ग्वालियर-इंदौर फ्लाइट रूट का उद्घाटन किया

नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य मंत्री जनरल विजय कुमार सिंह (सेवानिवृत्त) और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में जबलपुर-इंदौर-जबलपुर और इंदौर-ग्वालियर-इंदौर फ्लाइट रूट का उद्घाटन किया।

 

 

उड़ानें निम्नलिखित शेड्यूल के तहत संचालित होंगी:

 

राज्य में अधिक हवाई मार्गों की कनेक्टिविटी से पर्यटन, व्यापार और अन्य आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। इससे क्षेत्र के लोगों के जीवन को आसान बनाने में भी मदद मिलेगी।

 

 

नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि मध्य प्रदेश के तीन प्रमुख शहरों को एक ही दिन में हवाई मार्ग से जोड़ा जा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय इन शहरों को अपनी विकास क्षमता का पूरा उपयोग करने में मदद करने के लिए काम कर रहा है। मंत्री ने आश्वासन दिया कि इन शहरों में चल रही बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं को समय-सीमा में पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :   केन्द्रीय मंत्रिमंडल द्वारा सैनिक स्कूल सोसाइटी के साथ सरकारी और निजी क्षेत्र के 100 विद्यालयों की सम्बद्धता को अनुमोदन ।

 

 

जनरल विजय कुमार सिंह (सेवानिवृत्त) ने इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर के लोगों को बधाई दी और कहा कि उड़ानों की बढ़ती संख्या ने लोगों की आकांक्षाओं को पंख दिए हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में हवाई संपर्क बढ़ाने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय की सराहना की और विकास कार्यों में राज्य सरकार द्वारा सहयोग का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें :   केदारनाथ निर्माण कार्यो में ब्लास्टिंग का प्रयोग, थर्राया पूरा धाम, तीर्थ पुरोहितों का विरोध

उद्घाटन समारोह में श्री विवेक नारायण शेजवलकर, लोकसभा सांसद, श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, ऊर्जा मंत्री, भारत सरकार, मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट, लोकसभा सांसद श्री शंकर लालवानी, लोकसभा सांसद श्री राकेश सिंह, राज्यसभा सांसद श्री विवेक तन्खा उपस्थित थे। इसके अलावा श्रीमती उषा पाधी, अपर सचिव, नागर विमानन मंत्रालय, श्री विक्रम देव दत्त, सीएमडी, एआईएएच, श्री विनीत सूद, सीईओ, एलायंस एयर और एमओसीए के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

****

एमजी/ एएम/ पीके/ डीए