हरियाणा में BJP-JJP में खटपट खुलकर आई सामने, दुष्यंत के विधायक बोले- खत्म हो गठबंधन

हरियाणा में BJP-JJP में खटपट खुलकर आई सामने, दुष्यंत के विधायक बोले- खत्म हो गठबंधन

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों को लेकर पंजाब, हरियाणा और उत्‍तर प्रदेश समेत कई राज्‍यों के किसान दिल्‍ली बॉर्डर पर जमे हुए हैं. जबकि इन कानूनों का विरोध हरियाणा में भी जमकर हो रहा है. इसी वजह से मनोहर लाल खट्टर सरकार में शामिल जजपा के कुछ विधायक इस का विरोध कर रहे हैं. इस बीच जननायक जनता पार्टी के टोहाना से विधायक देवेंद्र बबली ने राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री और जजपा प्रमुख दुष्यन्त चौटाला से कहा है कि हमें खट्टर सरकार से अलग हो जाना चाहिए.

इसके साथ टोहाना से विधायक देवेंद्र बबली ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार के पक्ष में वोट करना मेरी मजबूरी है, लेकिन इस समय ऐसे हालात बन गए हैं कि हमें मनोहर लाल खट्टर सरकार से गठबंधन तोड़ देना चाहिए. साथ ही कहा, हालात ऐसे हैं कि हम कहीं जा नहीं सकते, क्‍योंकि लोग हमें डंडों से मारेंगे. वहीं, विधायक बबली ने साफ किया है कि अगर मेरे वोट से सरकार गिरती है तो मैं उसके खिलाफ वोट दे दूंगा. जबकि उन्‍होंने पिछले 100 दिन में कई बार विधायक दल की बैठक में किसान आंदोलन पर कोई फैसला नहीं होने पर भी नाराजगी जताई है.

यह भी पढ़ें :   Australian High Commissioner calls upon Chief Secretary and Lineaments plans to Invest in Rajasthan

इससे पहले टोहाना से जननायक जनता पार्टी के विधायक देवेंद्र बबली ने बजट सत्र के दौरान अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए थे. उन्‍होंने सदन में किसान आंदोलन के पक्ष में बयान देते हुए कहा कि किसानों के हालात चिंताजनक है और ये आंदोलन प्रदेश के हित में नहीं है. प्रदेश की सीमाओं पर किसान बुजुर्ग महिलाएं और बच्चे बैठे हैं. यह चिंताजनक है और बहुत पीड़ादायक है. हम जब गांव में जाते हैं तो हमें कहा जाता है कि आप गांव में मत आना. हमें गांव में कार्यक्रमों में सामाजिक कार्यक्रमों में आने से रोका जाता है. मैं मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री और पूरी कैबिनेट से मांग करता हूं कि इस किसान आंदोलन का समाधान करवाया जाए.