केंद्रीय मंत्री श्री पीयूष गोयल ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती के अवसर पर कृषि भवन प्रांगण में ‘रन फॉर यूनिटी’ में भाग लिया

राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में 31 अक्टूबर 2022 को सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती मनाने के लिए केंद्रीय उपभोक्ता कार्य, खाद्य और सार्वजनिक वितरण, वस्त्र और वाणिज्य तथा उद्योग मंत्री श्री पीयूष गोयल ने आज ‘रन फॉर यूनिटी’ में भाग लिया। यह दौड़ संयुक्त रूप से खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग और उपभोक्ता कार्य विभाग द्वारा आयोजित की गई थी।

श्री पीयूष गोयल ने खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग के सचिव श्री सुधांशु पाण्डेय, विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ गुजरात मोरबी में हुए दर्दनाक हादसे में हताहत हुए लोगों के सम्मान में एक मिनट का मौन रखा।

केंद्रीय मंत्री श्री गोयल ने कृषि भवन परिसर से ‘रन फॉर यूनिटी’ को झंडी दिखा कर रवाना किया। श्री गोयल ने इससे पहले सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें :   MP जोशी ने गहलोत सरकार को बताया धार्मिक तुष्टिकरण करने वाली सरकार।

 

केंद्रीय मंत्री महोदय ने उपभोक्ता कार्य, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के अधिकारियों और कर्मचारियों को  ‘राष्ट्रीय एकता दिवस प्रतिज्ञा’ भी दिलाई।

 

इसके बाद श्री गोयाल ने कृषि भवन परिसर से ‘रन फॉर यूनिटी’ को झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम के दौरान और कार्यक्रम के अंत में देशभक्ति के नारे भी लगाए गए। इस कार्यक्रम में खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग (डीएफ़पीडी), उपभोक्ता कार्य विभाग (डीओसीए) और उनके संबद्ध संगठनों जैसे भारतीय खाद्य निगम (एफ़सीआई), केंद्रीय भांडारण निगम (सीडब्ल्यूसी) और भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के लगभग 450 अधिकारियों / कर्मचारियों के साथ वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग ने पहले ही कृषि भवन के विभिन्न प्रमुख स्थानों और इंडिया गेट के रास्ते में कई बैनर लगाए थे, जहां ‘रन फॉर यूनिटी’ का समापन हुआ था।

यह भी पढ़ें :   श्री नारायण राणे ने एमएसएमई क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए ठोस प्रयास करने का आह्वान किया

 

 

लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती एवं राष्ट्रीय एकता दिवस पर आयोजित Run For Unity कार्यक्रम में सहभागी बना।हम सबकी यही संगठित शक्ति राष्ट्र को विकास के मार्ग पर तेजी से आगे ले जाने और इसकी विश्व में एक नई पहचान स्थापित करने में सार्थक सिद्ध होगी।#NationalUnityDay pic.twitter.com/rrwtIRzMts

आधुनिक भारत के निर्माण में अहम योगदान देने वाले राष्ट्रीय एकता के सूत्रधार, लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन।राष्ट्रीय एकता दिवस पर आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को आत्मसात करते हुए हम, अमृत काल में इसे विकसित राष्ट्र बनाने हेतु संकल्पित हैं। pic.twitter.com/iOom0KSxtb

*****

 

एमजी/एएम/एमकेएस//डीके