माननीय सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री ने डीडीके श्रीनगर का दौरा किया एवं ‘स्वच्छता पर विशेष अभियान 2.0’ के तहत अब तक की प्रगति सहित मीडिया इकाइयों के कामकाज की समीक्षा की

माननीय सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री डॉ. एल मुरुगन ने 28 अक्टूबर 2022 को डीडीके श्रीनगर का दौरा किया एवं सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अधीनस्‍थ मीडिया इकाइयों जैसे कि आकाशवाणी, दूरदर्शन, पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) और केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी) के कामकाज की समीक्षा की।

श्री एस. संजीव, डीडीजी, दूरदर्शन; श्री अजय के. दोहरे, डीडीजी, आकाशवाणी; श्री राजिंदर चौधरी, एडीजी (क्षेत्र), पीआईबी/सीबीसी और मीडिया इकाइयों के वरिष्ठ अधिकारीगण इस अवसर पर उपस्थित थे। इस अवसर पर मीडिया इकाइयों की उपलब्धियों एवं इनकी सेवाओं को और बेहतर बनाने में आने वाली बाधाओं पर प्रस्तुतियां दी गईं।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय विद्युत, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री ने एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्र परियोजनाओं के तहत कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) कार्यों का शुभारंभ किया

माननीय मंत्री ने इन इकाइयों के कार्यकलापों की समीक्षा करते हुए विभिन्न मुद्दों पर अधिकारियों के साथ बातचीत की और जम्मू-कश्मीर में लागू किए जा रहे विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों की कवरेज बढ़ाने के लिए निर्देश दिए एवं मार्गदर्शन किया।

माननीय मंत्री के सुझावों और निर्देशों में मुख्य बिंदु इस प्रकार हैं:

माननीय मंत्री ने सभी मीडिया इकाइयों द्वारा 2 अक्टूबर 2022 से ही लागू किए जा रहे ‘स्वच्छता पर विशेष अभियान 2.0’ के तहत अब तक हुई प्रगति की भी समीक्षा की जो कि विभिन्‍न प्रस्तुतियों के माध्यम से पेश की गई थी। इसके बाद उन्होंने कार्यालय प्रखंडों एवं परिसरों का दौरा कर दूरदर्शन केंद्र श्रीनगर का निरीक्षण किया एवं स्वच्छता गतिविधियों को और बेहतर बनाने तथा इसे बनाए रखने के निर्देश दिए।  

यह भी पढ़ें :   निर्धन का कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताः प्रधानमंत्री

 

 

***

एमजी/एएम/आरआरएस/एसएस