श्री नितिन गडकरी ने मध्य प्रदेश में 1261 करोड़ रुपये लागत की पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने आज मध्य प्रदेश के मंडला में 1261 करोड़ रुपये की लागत वाली कुल 329 किलोमीटर लंबी 5 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्य मंत्री श्री गोपाल भार्गव, श्री बिसाहूलाल सिंह और सांसद, विधायक एवं अन्य वरिष्‍ठ अधिकारी भी उपस्थिति थे।

श्री गडकरी ने कहा कि मंडला और कान्हा राष्ट्रीय उद्यान का प्राकृतिक सौंदर्य हमेशा ही पर्यटकों को आकर्षित करता है। इन सड़क परियोजनाओं के निर्माण से इस क्षेत्र और यहां के वनवासियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्‍ध होंगी। इन परियोजनाओं से मंडला का जबलपुर, डिंडोरी, बालाघाट जिलों से अच्छी तरह संपर्क स्‍थापित हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :   राहुल गांधी के कहने मात्र से हिन्दू और हिन्दुत्ववादी अलग अलग नहीं हो जाएंगे।

श्री गडकरी ने कहा कि इन मार्गों के निर्माण से पचमढ़ी, भेड़ाघाट और अमरकंटक जैसे धार्मिक स्थलों के साथ-साथ जबलपुर से अमरकंटक होते हुए बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग तक आवागमन अधिक आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे आस-पास के क्षेत्रों और राज्यों से कृषि और औद्योगिक उत्पादों की ढुलाई में आसानी हो जाएगी, जिससे समय और ईंधन की बचत होगी।

यह भी पढ़ें :   ‘आयुष्मान’– आशा की महानतम यात्रा की वास्तविक कहानी

श्री गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में हमारी सरकार मध्यप्रदेश की समृद्धि और विकास को सुनिश्चित करने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रही है।

*******

एमजी/एएम/आईपीएस/एसएस