श्री धर्मेंद्र प्रधान ने श्री अश्विनी वैष्णव के साथ आगामी काशी तमिल संगम की तैयारियों की समीक्षा की

केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्रीय रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव तथा तमिलनाडु के राज्यपाल श्री आर एन रवि के साथ आज आगामी काशी तमिल संगम की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में केन्द्रीय शिक्षा राज्य मंत्री श्री सुभाष सरकार एवं शिक्षा मंत्रालय, रेल मंत्रालय तथा उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

मंत्रियों ने कार्यक्रम के सुचारू आयोजन से संबंधित कई लॉजिस्टिक मुद्दों पर चर्चा की। मंत्रियों ने काशी तमिल संगम के प्रतिभागियों के लिए उत्कृष्ट अनुभव सुनिश्चित करने हेतु सभी प्रयास करने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें :   क्या सत्ता का चेहरा इतना काला होता है? लोकतंत्र की दुहाई देकर कैसे कैसे लोग सरकार चला रहे हैं। क्या अब भारत में लोकतंत्र की जरूरत है?

काशी और तमिलनाडु के बीच सदियों पुराने ज्ञान और प्राचीन सभ्यतागत संबंधों की फिर से खोज करने के लिए ‘काशी तमिल संगम’ कार्यक्रम का आयोजन 17 नवंबर से 16 दिसंबर तक वाराणसी में किया जाएगा। कार्यक्रम के भाग के रूप में, भारतीय संस्कृति की दो प्राचीन अभिव्यक्तियों के विभिन्न पहलुओं पर विशेषज्ञों/विद्वानों के बीच अकादमिक आदान-प्रदान – सेमिनार, चर्चा आदि आयोजित की जाएगी, जिनमें दोनों के बीच संबंध की कड़ियों और साझा मूल्यों को सामने लाने पर ध्यान दिया जाएगा। कार्यक्रम का व्यापक उद्देश्य, दो ज्ञान और सांस्कृतिक परंपराओं को नजदीक लाना, हमारी साझा विरासत का निर्माण करना और इसे समझना तथा दोनों क्षेत्रों के लोगों के बीच आपसी बंधन को और मजबूत करना है।

यह भी पढ़ें :   राजस्थान में अब अनलॉक का दायरा बढ़ाने की तैयारी

******

 

एमजी/एएम/जेके