सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय

प्रगति मैदान के हॉल नंबर 7 ई में, कॉयर बोर्ड की प्रदर्शनी में कॉयर श्रमिकों के कौशल और शिल्प कौशल द्वारा विभिन्न प्रकार के हस्तनिर्मित और हस्तशिल्प उत्पादों जैसे खिलौने, आभूषण आदि को दिखाया गया है। मंडप में प्रदर्शित वस्तुओं में हथकरघा कॉयर मैट, मैटिंग्स, कालीन, कॉयर जियो-टेक्सटाइल, पावर-लूम कॉयर मैटिंग्स जैसे पारंपरिक कॉयर उत्पाद शामिल हैं।

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री (एमएसएमई) श्री नारायण राणे ने एमएसएमई राज्य मंत्री श्री भानु प्रताप सिंह वर्मा की उपस्थिति में 15.11.2022 को ‘कॉयर मंडप’ का उद्घाटन किया, जो “वोकल फॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबल” थीम से प्रेरित है। इस अवसर पर मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने आज गुजरात के कलोल में 150 बेड के ESIC अस्पताल व उमिया माता क. पा. एजुकेशनल ट्रस्ट के 750 बेड के आदर्श मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल का शिलान्यास किया

श्री राणे ने कॉयर बोर्ड के विभिन्न स्टालों का दौरा किया और विक्रेताओं के साथ बातचीत की। श्री नारायण राणे ने कहा कि यह मेला एमएसएमई उद्यमियों, विशेष रूप से महिलाओं, एससी/एसटी और आकांक्षी जिलों के उद्यमियों को अपने कौशल/उत्पादों को प्रदर्शित करने, विकास के नए अवसर पैदा करने और आत्मनिर्भर होने का अवसर प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ें :   कोविड की चुनौती में आयुष चिकित्सा  पद्धतियों की विशेष भूमिका ः मुख्यमंत्री

 

*********

 

एमजी/एएम/जेके

यह भी देखें :   Live -7 : विशाल गणेश विसर्जन शोभा यात्रा | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें