सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय

प्रगति मैदान के हॉल नंबर 7 ई में, कॉयर बोर्ड की प्रदर्शनी में कॉयर श्रमिकों के कौशल और शिल्प कौशल द्वारा विभिन्न प्रकार के हस्तनिर्मित और हस्तशिल्प उत्पादों जैसे खिलौने, आभूषण आदि को दिखाया गया है। मंडप में प्रदर्शित वस्तुओं में हथकरघा कॉयर मैट, मैटिंग्स, कालीन, कॉयर जियो-टेक्सटाइल, पावर-लूम कॉयर मैटिंग्स जैसे पारंपरिक कॉयर उत्पाद शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :   मुंबई-हिसार दुरंतो 17 से, कोटा को नहीं मिलेगा लाभ

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री (एमएसएमई) श्री नारायण राणे ने एमएसएमई राज्य मंत्री श्री भानु प्रताप सिंह वर्मा की उपस्थिति में 15.11.2022 को ‘कॉयर मंडप’ का उद्घाटन किया, जो “वोकल फॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबल” थीम से प्रेरित है। इस अवसर पर मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

श्री राणे ने कॉयर बोर्ड के विभिन्न स्टालों का दौरा किया और विक्रेताओं के साथ बातचीत की। श्री नारायण राणे ने कहा कि यह मेला एमएसएमई उद्यमियों, विशेष रूप से महिलाओं, एससी/एसटी और आकांक्षी जिलों के उद्यमियों को अपने कौशल/उत्पादों को प्रदर्शित करने, विकास के नए अवसर पैदा करने और आत्मनिर्भर होने का अवसर प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ें :   राज्यपाल श्री मिश्र को मिलेगा पं. दीनदयाल परमेष्टि सम्मान जयपुर, 27 नवम्बर। राज्यपाल श्री कलराज मिश्र रविवार प्रातः दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी जाएंगे। राज्यपाल श्री मिश्र को सोमवार को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय द्वारा पं. दीनदयाल उपाध्याय परमेष्टि सम्मान प्रदान किया जाएगा। उनका सोमवार सायं तक जयपुर लौटने का कार्यक्रम है।

 

*********

 

एमजी/एएम/जेके