53वें इफ्फी 2022 में प्रकाशन विभाग लेकर आया अपना साहित्यिक खजाना

20 से 28 नवंबर 2022 तक गोवा में आयोजित हो रहे देश के प्रसिद्ध फिल्म समारोह, 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रकाशन विभाग, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय अपनी पुस्तकों और पत्रिकाओं को बड़े गर्व से प्रदर्शित कर रहा है। विभाग आईनॉक्स गोवा में आयोजित हो रहे इस भव्य कार्यक्रम में एक प्रदर्शक के तौर पर शामिल हुआ है। इसके अलावा, प्रकाशन विभाग फिल्म बाजार में भी मौजूद है, इफ्फी में एनएफडीसी द्वारा आयोजित इस बाजार की काफी चर्चा है। यहां विभाग का बिक्री-सह-प्रदर्शक काउंटर है।

आजादी का अमृत महोत्सव के आयोजन को जारी रखते हुए, प्रकाशन विभाग भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास और स्वतंत्रता सेनानियों पर आधारित अपनी पुस्तकों का संग्रह लाया है, जिससे आगंतुकों और कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को आकर्षित किया जा सके। यहां सिने प्रेमियों को भारतीय सिनेमा, कला एवं संस्कृति, जानी-मानी हस्तियों और बच्चों के साहित्य पर प्रकाशन विभाग की किताबों के बारे में जानने का मौका मिलेगा। यहां प्रकाशन विभाग द्वारा राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री के भाषणों पर विशेष रूप से प्रकाशित उत्कृष्ट पुस्तकें भी मिलेंगी।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने राजस्थान के पाली में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया

प्रकाशन विभाग की प्रदर्शनी का एक अन्य आकर्षण का केंद्र हाल ही में लॉन्च किया गया ‘आजादी क्वेस्ट’ गेम है, जिसे सूचना और प्रसारण मंत्रालय तथा जिंगा द्वारा विकसित किया गया है। मैच 3 और हीरोज ऑफ भारत खेल मनोरंजक और शैक्षिक दोनों हैं, जो खिलाड़ियों को भारत के स्वतंत्रता आंदोलन और साहसी स्वतंत्रता सेनानियों के वीरतापूर्ण योगदान के बारे में बताते हैं। आगंतुकों के पास उन्हें खेलने व डाउनलोड करने और साथ ही रोमांचक पुरस्कार भी जीतने का मौका होगा।

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना का अनुचित लाभ लेने वाले अधिकारियों / कर्मचारियों के विरूद्ध होगी सख्त कार्यवाही

प्रकाशन विभाग 20 से 24 नवंबर, 2022 तक ई1 पवेलियन, प्रोमेनेड, फिल्म बाजार, इफ्फी और 20 से 28 फरवरी, 2022 तक आईनॉक्स, गोवा में अपने प्रकाशनों की प्रदर्शनी लगा रहा है।

 

प्रकाशन विभाग की किताबों के संग्रह और ‘आजादी क्वेस्ट’ गेम की प्रदर्शनी

***

एसजी/एएम/एएस/केसीवी/एसके

यह भी देखें :   Gangapur City : कैलादेवी यात्रियों के लिए लगातार चलता निःशुल्क भंडारा और पानी की प्याऊ

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें