कम तीव्रता वाले युद्धक साजो सामान पर डीआरडीओ का संग्रह जारी किया गया

केंद्रीय गृह सचिव श्री अजय कुमार भल्ला और डीडीआरएंडडी में सचिव व डीआरडीओ के अध्यक्ष डॉ. समीर वी कामत ने आज संयुक्त रूप से कम तीव्रता वाले युद्धक साजो सामान (एलआईसी) पर डीआरडीओ का संग्रह जारी किया। भारत सरकार की “आत्मनिर्भर भारत” पहल के अनुरूप, इस संग्रह में एलआईसी संचालन के लिए डीआरडीओ द्वारा विकसित 100 से अधिक तकनीकों, प्रणालियों एवं उत्पादों को शामिल किया गया है। यह केंद्रीय सुरक्षा बलों के लिए आवश्यक सूचनाओं का बहुमूल्य भंडार है।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने 'यथास्थान झुग्गी-झोपड़ी पुनर्वास परियोजना' के तहत दिल्ली के कालकाजी में 3024 नवनिर्मित फ्लैटों का उद्घाटन किया

केंद्रीय गृह सचिव और डीडीआरएंडडी में सचिव व डीआरडीओ के अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से डीआरडीओ तथा गृह मंत्रालय (एमएचए) के बीच चल रहे सहयोगात्मक कार्यों की समीक्षा की। कम तीव्रता वाले युद्धक साजो सामान (एलआईसी) के संचालन के लिए आवश्यक प्रौद्योगिकियों एवं प्रणालियों को विकसित करने के उद्देश्य से संस्थागत सहयोग ने डीआरडीओ को एलआईसी संचालन के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों हेतु आवश्यक कई उत्पादों व प्रणालियों को विकसित करने में सहायता की है। इस सहयोग ने एलआईसी संचालन के लिए भविष्य की आवश्यकताओं की पहचान करने और उनके विकास हेतु रोडमैप को परिभाषित करने में भी मदद की है।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways : विजिलेंस के पास पहुंचा रेलवे अस्पताल में फर्जी लैब का मामला, खबर का असर

*****

एमजी/एएम/एनके/वाईबी