भारतीय नौसेना के जहाज शिवालिक एवं कामोर्ता ने दक्षिण कोरिया की यात्रा पूरी की

भारतीय नौसेना के जहाजों शिवालिक एवं कामोर्ता ने 21 से 23 नवंबर 2022 तक बुसान में अपने प्रवास के दौरान आरओके नौसेना के साथ कई गतिविधियों में भाग लिया, जिनमें आधिकारिक और सामाजिक बातचीत, क्रॉस-डेक दौरे और खेल कार्यक्रम शामिल थे। भारतीय नौसेना के दोनों पोतों के कमांडिंग अधिकारियों ने रिपब्लिक ऑफ कोरिया फ्लीट के कमांडर वाइस एडमिरल कांग डोंग हुन से भी मुलाकात की, जिन्होंने भारतीय नौसेना के युद्धपोतों का स्वागत किया और भारतीय नौसेना तथा आरओके नौसेना के बीच समुद्री सहयोग को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। वाइस एडमिरल कांग ने आईएनएस शिवालिक का दौरा किया और आरओके में भारत के राजदूत श्री अमित कुमार के साथ बातचीत की।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय मंत्री श्री पीयूष गोयल ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती के अवसर पर कृषि भवन प्रांगण में 'रन फॉर यूनिटी' में भाग लिया

बुसान से प्रस्थान पर शिवालिक और कामोर्ता ने आरओके नेवी शिप नो जोक बोंग के साथ एक समुद्री साझेदारी अभ्यास किया। इस अभ्यास ने दोनों नौसेनाओं के बीच घनिष्ठ मैत्री और बढ़ती हुई अंतःक्रियाशीलता को दर्शाया।

 

*****

एमजी/एएम/एबी/वाईबी

यह भी देखें :   Gangapur City : कोरोना के बाद एक बार फिर पटरी पर आती जिंदगी, गार्डन में बच्चों की चहलकदमी | G News

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

यह भी पढ़ें :   तो क्या जनसुनवाई में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के पुत्र को नहीं बुलाने पर अजमेर के पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा का तबादला हुआ।
क्लिक करें