आज का राशिफल

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आज के दिन यदि आप अपने व्यवसाय के लिए किसी बैंक व संस्था से कर्ज लेना चाहते हैं, तो बिल्कुल ना लें क्योंकि उसके लिए समय उत्तम नहीं है। आज लिए गए कर्ज को उतारना आपके लिए कठिन रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण के लिए कहीं दूर जाना पड़ सकता है। आज आपको पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा और आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है। रात्रि का समय आप मित्रों के साथ घूमने फिरने में व्यतीत होगा।

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा। भागदौड़ अधिक होगी, लेकिन सावधानी बरतें। इससे पांव में चोट लगने का भय बना हुआ है। यदि आज किसी कार्य में विनिमय करना पड़े, तो दिल खोलकर करें क्योंकि आगे चलकर इसका आपको भरपूर लाभ मिलता दिख रहा है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए भी अच्छा है। सायंकाल के समय आज किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। यदि आप किसी शारीरिक रोग से पीड़ित हैं, तो शारीरिक कष्ट में वृद्धि हो सकती है, लेकिन आज आपको फिजूलखर्ची करने से बचना होगा, नहीं तो आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे मन भी प्रसन्न रहेगा। सामाजिक क्रियाकलापों में आज कुछ व्यवधान उत्पन्न हो सकते है।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। संतान को अच्छे कार्य करते देख आज उनके प्रति आपका विश्वास और अधिक मजबूत होगा। आज मामा पक्ष से भी प्रेम व सहयोग मिलने की भरपूर संभावना है। आज आप अपनी शान शौकत के लिए धन खर्च करेंगे, जिससे आपके शत्रु परेशान नजर आएंगे। अपने पिता का विशेष ध्यान रखें क्योंकि उनके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट की संभावना है, जो आपने परिश्रम किया है, आज आपको उसका उत्तम फल प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें :   उपराष्ट्रपति ने सूचना और साइबर युद्ध जैसे संघर्ष के नए और उभरते क्षेत्रों में क्षमता विकसित करने का आह्वान किया

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

आज के दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको कुछ मानसिक तनाव परेशान कर सकता है, जिसके कारण आप अपना रास्ता भटक सकते हैं, लेकिन माता-पिता के सहयोग व आशीर्वाद से दोपहर के समय इसमें राहत मिलती दिख रही है। यदि नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट चल रहा है, तो उसमें आज सुधार होगा। यदि ससुराल पक्ष से आज कोई धन की मदद मांगता है, तो सोच समझ कर दें, क्योंकि इससे रिश्तों में दरार आ सकती है।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

आज का दिन आपको अपने कार्यों को पूरा करने के लिए के लिए रहेगा। आज आपको आलस्य को त्याग कर अपने व्यवसाय व घर के जो कार्य अधूरे पड़े हैं, उनको अवश्य पूरा करना होगा। आपको अपने माता-पिता का सहयोग व सुख यथेष्ट रूप से प्राप्त होगा। जीवन साथी से कुछ शारीरिक कष्ट उत्पन्न हो सकता है। व्यर्थ व्यय के भी योग है। आज यदि आप मन से लोगों का भला भी सोचेंगे, तो वह इसको आपकी मजबूरी व स्वार्थ समझेंगे, इसलिए परेशान ना हो।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आज आप के अधिकार व संपत्ति में वृद्धि का दिन है। आज दूसरों के भले की सोचेंगे और उनकी सेवा दिल से करेंगे। यदि नौकरी और व्यवसाय में नए कार्यों पर निवेश करना पड़े, तो अवश्य करें क्योंकि वह आगे चलकर आपको भरपूर लाभ देगा। यदि कोई पारिवारिक संपत्ति का बंटवारा होना है, तो वह आज हो सकता है, लेकिन आपको अपनी वाणी की मधुरता के साथ ही उसे होने देना है।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आज आपके मन में अशांति का भाव रहेगा। व्यापार वृद्धि के लिए किए गए आपके प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। यदि आपका कोई कानूनी विवाद चल रहा है, तो आज उसमें आपको सफलता मिलने की संभावना है। नौकरी व व्यवसाय में आज किसी भी वाद-विवाद में ना पड़ें, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। सायंकाल के समय आज किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने बाली में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान इटली के प्रधानमंत्री से भेंट की

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

आज का दिन आपका परोपकार के कार्यों में व्यतीत होगा। धार्मिक व राजनीतिक कार्यों में रुचि बढ़ती दिख रही है। पुण्य कार्य में धन भी व्यय करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति भी आज सुधरोगी। शाम से लेकर रात तक आज पेट का विकार होने की संभावना है, इसलिए सावधान रहें तथा खान-पान पर संयम बरतें। विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। भाई बहनों की सलाह व्यापार मैं एक नई जान डालेगी।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति के साथ कुछ ऐसे अनावश्यक खर्चे भी आएंगे, जो आप को ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए भी अच्छे होंगे। मामा पक्ष से आज आपको सम्मान मिलता दिख रहा है। भविष्य के लिए किया गया निवेश फलीभूत होगा। अपने व्यवसाय में भी आपका मन लगेगा और आपके रुके हुए कार्य पूर्ण हो जाएंगे। आज शाम का समय आप अपने संतान को कहीं छोटी दूरी की यात्रा पर ले जा सकते हैं।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आज का दिन आपके लिए कार्य सिद्धि का होगा। आज आपको अपनी बुद्धि और विवेक से नई नई खोज करके अपने व्यापार को चरम तक पहुंचाना होगा। अपनी आवश्यकताओं को सीमित रखें, ज्यादा ना बढ़ाएं, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज आपको अपने परिजनों से विश्वासघात होने की संभावना है, इसलिए सावधान रहें।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। यदि परिवार में पुत्र या पुत्री के विवाह संबंधित कोई विवाद चल रहा है, तो वह आज हल होगा। खुश मिजाज व्यक्तित्व होने के कारण अन्य व्यक्ति आपसे संबंध रखने की चेष्टा करेंगे। सामाजिक मान-सम्मान मिलने से आप का मनोबल भी ऊंचा होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी में जुटने की आवश्यकता है।