आज का राशिफल जानिए कैसा होगा आपका दिन

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। नौकरी में किसी बड़े अधिकारी से अनबन नुकसानदायक रह सकती है, इसलिए अपने क्रोध व वाणी पर नियंत्रण रखें। सामाजिक सम्मान भी आज आपको मिलता दिख रहा है। मित्रों के साथ आज आप लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। सायंकाल का समय आप संतान की समस्याओं को सुलझाने में व्यतीत करेंगे।

 

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। यदि आप एक व्यापारी है, तो आज अनावश्यक या अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है, तभी सफलता मिलती दिख रही है। नौकरी में आज आपको किसी अधिकारी के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है। सायंकाल के समय सामाजिक संबंध लाभदायक रहेंगे। यदि आप अपने व्यापार के लिए कुछ नई योजनाएं तैयार कर रहे हैं, तो भविष्य में वह आपको उत्तम लाभ देंगी।

 

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

नौकरी व व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे अगर चल रहे हैं, तो वह आज हल होते दिख रहे हैं। आज आपको अपने व्यवसाय में तरक्की के लिए किसी बुजुर्ग के अनुभव की आवश्यकता होगी। सायंकाल का समय आप अपने मित्रों व परिजनों के साथ किसी पार्टी में भी जा सकते हैं। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों के लिए नए-नए लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। माताजी से विशेष स्नेह रहेगा।

 

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज आप अपने सामाजिक क्षेत्र को चारों ओर फैलाने मे कामयाब रहेंगे। दोस्तों से मुलाकात भी आपके तनाव को कम करेगी। आज आप खुद ही अपने में मस्त रहेंगे। आप अपने विरोधियों की कोई आलोचना पर ध्यान नहीं देंगे, जिससे आगे चलकर सफलता आपके कदम चूमेगी। धन वृद्धि के लिए जीवनसाथी की सलाह लाभदायक सिद्ध होगी। संतान को आज कोई कष्ट हो सकता है, इसलिए ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें :   उपराष्ट्रपति ने गणेश चतुर्थी की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी

 

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

आज किसी अनजान व्यक्ति से लेनदेन करने की सोच रहे हैं, तो कतई ना करें क्योंकि इसमें आपको नुकसान हो सकता है। व्यापार के लिए की गई यात्रा उत्तम लाभदायक रहेगी। आज शत्रु प्रबल रहेंगे, लेकिन वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। बिजनेस में नई उपलब्धियां कड़ी मेहनत से ही प्राप्त होंगी, इसलिए अपनी मेहनत में कोई कमी नहीं रखें। संतान की सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ती नजर आएगी।

 

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। आज आपके परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती हैं, जिसमें परिवार के सभी सदस्य व्यस्त नजर आएंगे। आज आप संतान के भविष्य के लिए योजना बनाते नजर आएंगे। आस पड़ोस में आज कोई वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है, लेकिन अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।

 

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपकी पद, प्रतिष्ठा व सम्मान में वृद्धि होगी। दूर व पास की यात्रा स्थगित हो सकती है। आज शाम का समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बिताएंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी। समस्याओं का समायोजन समाधान ना मिलने से मन में अशांति का भाव रहेगा। आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आप कठिन परिश्रम करेंगे।

 

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आज के दिन विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में जुटे नजर आएंगे। धन की कमी होने के कारण आज आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं। ससुराल पक्ष से आज आपको धन लाभ हो सकता है। रोजगार से जुड़े जातकों के लिए आज कोई शुभ अवसर प्राप्त हो सकता है। आज आपको सामाजिक सम्मान मिलता दिख रहा है। आप अपने परिवार के सदस्यों को कहीं छोटी दूरी की यात्रा पर ले जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें :   केन्द्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट कार्य मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने त्रिपुरा में 132/3/ 11 किलोवाट के मोहनपुर सब स्टेशन का उद्घाटन किया

 

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतनी है, किसी अज्ञात वाहन के खराब होने से आपका कुछ धन व्यय हो सकता है। आज आप अपनी संतान के लिए कोई उपहार ला सकते हैं। यदि आज आप कोई निवेश करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम है। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। शाम का समय आज आप अपने मित्रों के साथ पार्टी में व्यतीत करेंगे।

 

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपका जो रुका हुआ धन है वह अचानक से आपको प्राप्त हो सकता है, जिससे आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। दांपत्य जीवन में सौम्यता बनी रहेगी। जीवनसथी भी आप का भरपूर साथ देंगे। नौकरी में व्यवसाय में आज आपको वरिष्ठ अधिकारियों से लाभ होगा। विद्यार्थियों को अपने सीनियर से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

 

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा। आज आप अपने रूठे जीवन साथी के लिए कोई उपहार खरीद कर ला सकते हैं। माता पिता का विशेष स्नेह मिलेगा। आज आपके भाई और बहन के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, इसलिए सावधान रहें। सायं काल के समय किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसमें कुछ धन भी व्यय होगा।

 

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। यदि किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आज उत्तम सफलता प्राप्त होगी। किसी खास उपलब्धि से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। यदि कोई कानूनी विवाद चल रहा है, तो वह आज फिर से सर उठा सकता है जो आपकी समस्या बन सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिन मेहनत से आप सफलता प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे।