आज का राशिफल जानिए कैसा होगा आपका दिन

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आज का दिन आपके लिए उत्तम लाभदायक रहेगा। लंबे संघर्ष के बाद आज आपको परेशानियों से राहत मिलेगी और भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। यदि आप पार्ट टाइम कारोबार करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए भी टाइम निकालना आसान रहेगा। आज आपकी महत्वकाक्षाओं की पूर्ति का दिन रहेगा, लेकिन आपको प्रयत्नशील रहना होगा। आज आप अपने व्यापार के लिए कुछ रणनीति बनाएंगे, जिसमें आप सफल रहेंगे। व्यापार के लिए की गई यात्राएं आज उत्तम लाभदायक रहेंगी।

 

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपके परिवार में कोई शुभ व मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। इसमें परिवार के सभी सदस्य बढ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसको देखकर आपके मन में खुशी का भाव रहेगा। आज शाम के समय आपको वाहन के प्रयोग से सावधानी रखनी होगी क्योंकि वाहन के अकस्मात खराब होने से आपका धन व्यय हो सकता है। आज आपके किसी खास मित्र से मुलाकात हो सकती है। आपके लिए कोई मित्र शुभ सूचना लेकर आएगा। विद्यार्थियों को गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

 

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

आज का दिन आपके व्यवसाय में तेजी से उन्नति करने का होगा, जिसे देखकर लोग भी हैरान होंगे। आपकी नजर भी अपनी उपलब्धियों को लग सकती है। अपनी प्रगति की इस गति को बनाए रखने के लिए आपको अपने व्यवसाय को प्राथमिकता देनी होगी। आज व्यर्थ की मान बड़ाई के चक्कर में ना पढ़कर अपने कार्यों पर ध्यान देना है। जीवनसाथी के लिए आज कोई सरप्राइस पार्टी रख सकते हैं। विद्यार्थियों को आज अपने भविष्य की चिंता सता सकती है। आज शाम का समय आप अपने मित्रों के साथ सैर सपाटे में व्यतीत करेंगे।

 

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज अपने भाई बहनों के भविष्य की कुछ चिंता सता सकती हैं, लेकिन आप अपने पिताजी की सलाह से इस समस्या से मुक्ति पा लेंगे। आज यदि परिवार के सदस्यों के साथ कहीं छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़े, तो अवश्य जाएं। इससे आपके मन का बोझ हल्का होगा। यदि दोस्तों के साथ आज किसी तरह का मनमुटाव होता है, तो उसे बढाये नही। विवाह योग के जातकों के लिए आज विवाह के अच्छे-अच्छे प्रस्ताव आएंगे।

यह भी पढ़ें :   अगले दो माह रीट व पटवारी का ‘महासंग्राम’, अभ्यर्थियों ने कसी कमर

 

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपको अपने कारोबार की चिंता सत्ता सकती है क्योंकि पिछले काफी दिनों से आप अपने व्यवसाय को नियमित रूप से नहीं देख रहे हैं। संतान आज आपके व्यवसाय में आपकी मदद कर सकती है। आज आपके रुके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं। परिवार में आज कोई विवाद उत्पन्न हो सकता है, लेकिन आपको धैर्य से उस विवाद का निपटारा करना होगा, नहीं तो रिश्तो में दरार पड़ सकती है।

 

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

आज आपको अपने व्यवसाय के लिए कुछ भागदौड़ करनी पड़ सकती है, लेकिन परेशान ना हो क्योंकि यह आगे चलकर आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी और आप अपनी आर्थिक स्थिति को शुदर्ण कर पाएंगे। आज आपको ससुराल पक्ष से विशेष सम्मान प्राप्त हो सकता है और राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में भी आज आपकी पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा।

 

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आज के दिन आप कुछ चिंतित नजर आएंगे। सब चिंता व्यर्थ की होंगी। कुछ तो आप अपने स्वभाव के कारण स्वयं ही खड़ी कर लेते हैं। सामाजिक और व्यवसाय क्षेत्र में विरोधी आज आपके सामने प्रबल नजर आएंगे। आप अपने साहस और बुद्धिमानी से इन्हें पराजित करने में सफल रहेंगे। आज आपको अपने मन की दुर्बलता के दुर्गुणों का त्याग करना होगा। प्रेम जीवन सुदृढ़ होगा। आज आपको अपने आस-पड़ोस के लोगों से मेल मिलाप रखना होगा।

 

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज कोई मंगल समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसे सुनकर आप छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। यदि कोई पुराने झगड़े चल रहे हैं, तो उनसे आज मुक्ति मिलेगी। आज निराशाजनक विचारों को मन में ना आने दें, तभी दिन अनुकूल रहेगा। नौकरी में आज अधिकारी वर्ग से तरक्की मिलने की पूरी उम्मीद है। आज आप अपनी माताजी को कोई उपहार भेंट कर सकते हैं।

 

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

यह भी पढ़ें :   अधिकारी संपर्क पोर्टल के महत्त्व को समझें और व्यक्तिगत रूप से करें शिकायतों का निस्तारण - - अल्पसंख्यक मामलात मंत्री

आज का दिन कुछ कठिनाई भरा रहेगा। व्यापार में किन्ही कारणों से कुछ असफलता हाथ लग सकती है, लेकिन परेशान ना हो। यदि आज आपका कोई रुका हुआ धन है, तो वह प्राप्त हो सकता है। जीवनसाथी की सलाह आपके व्यवसाय में मददगार साबित होगी। संतान के भविष्य की चिंता आज समाप्त होगी। पिताजी की सेहत में कमी आ सकती है। आज आपके मित्रों की सलाह से आपको कोई फायदा मिल सकता है।

 

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

आज का दिन आपका सामाजिक व धार्मिक कार्यों में भाग लेने का होगा, जिसमें आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। यदि आप कोई संपत्ति खरीदना व बेचना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। आज आपको परिवार के किसी सदस्य से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आज आपको मामा पक्ष से धन लाभ होने के भरपूर योग हैं। जीवन साथी के साथ आज कुछ दैनिक जरूरतों की सामान की खरीदारी करेंगे। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता की तैयारी में लगे हैं, तो उसमें सफलता प्राप्त होगी।

 

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा, जो लोग विदेशों से व्यापार करते हैं, आज उनको उनको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। पुत्र व पुत्री के विवाह की योजनाएं आज प्रबल होगी। आपकी आध्यात्मिक के प्रति रुचि बढ़ी दिखेगी। यदि आज कोई निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। दोपहर के समय वाहन चलाने में सावधानी बरतें क्योंकि पैर में चोट लगने की संभावना दिख रही है। आज आपका अपनी माता जी से कोई वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है।

 

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आज आपको अपनी नौकरी का व्यवसाय में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा क्योंकि वह आज आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। यदि आज किसी को धन उधार दिया हुआ है, तो वह वापस मिलने की पूरी उम्मीद है। आज आपको माता पिता की सेवा करने का मौका मिलेगा। गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आज आपके लिए उन्नति के नए-नए मार्ग खुलेंगे। आज शाम का समय आप अपने परिवार के बुजुर्ग सदस्यों के साथ सलाह मश्वरे में व्यतीत करेंगे।