fbpx
Breaking News

कोरोनाः पीएम मोदी ने लिये ये बड़े फैसले

कोरोनाः पीएम मोदी ने लिये ये बड़े फैसले

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर नकेल कसने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फाइव फोल्ड स्ट्रेटजी की घोषणा की है. पीएमओ द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज की बैठक में पांच स्तरीय रणनीति पर जोर दिया

प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा कि देश में कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए सबसे जरूरी है कि वैक्सीनेशन को तेजी से बढ़ाया जाये, साथ ही कोरोना के तमाम प्रोटोकाॅल का पालन गंभीरता के साथ किया जाये.

उन्होंने बैठक में कहा कि कोरोना को रोकने के जागरूकता की जरूरत है, साथ ही जनांदोलन और जनभागीदारी के जरिये कोरोना को रोका जा सकता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कई राज्यों में कोरोना के नये स्ट्रेन की सूचना भी है, लेकिन इनसब पर भी लगाम कोरोना के खिलाफ सही व्यवहार और वैक्सीनेशन से लगाम कसी जा सकती है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक मास्क और सही सैनिटाइजेशन के लिए जागरूकता अभियान चलाया जायेगा. इसका उद्देश्य सार्वजनिक स्थलों और वर्कप्लेस पर सही व्यवहार सुनिश्चित करना है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में कोरोना की उपलब्धता सुनिश्चित करना और वसुधैव कुटुंबकम्‌ की विचारधारा को पुष्ट करने के लिए हम दूसरे देशों में भी वैक्सीन भेजेंगे.

कोरोना ने बढ़ाया ऑनलाइन ट्रांजेक्शन, एसबीआई कार्ड्‌स के जरिये हो रहा 50 प्रतिशत से अधिक पेमेंट
देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री ने आज उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन किया था. इस बैठक में सभी उच्च अधिकारी शामिल हुए थे. बैठक में कैबिनेट सेक्रेटरी, प्रिंसिपल सेक्रेटरी सहित कई उच्चाधिकारी मौजूद थे.

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

राजस्थान में आज रिकॉर्ड 42 लोगों की कोरोना से मौत

राजस्थान में आज रिकॉर्ड 42 लोगों की कोरोना से मौत राजस्थान से कोरोना अपडेट 24 …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *