कोरोनाः पीएम मोदी ने लिये ये बड़े फैसले

कोरोनाः पीएम मोदी ने लिये ये बड़े फैसले

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर नकेल कसने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फाइव फोल्ड स्ट्रेटजी की घोषणा की है. पीएमओ द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज की बैठक में पांच स्तरीय रणनीति पर जोर दिया

प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा कि देश में कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए सबसे जरूरी है कि वैक्सीनेशन को तेजी से बढ़ाया जाये, साथ ही कोरोना के तमाम प्रोटोकाॅल का पालन गंभीरता के साथ किया जाये.

यह भी पढ़ें :   आपदा प्रभावितों की मदद करेंगे किसान

उन्होंने बैठक में कहा कि कोरोना को रोकने के जागरूकता की जरूरत है, साथ ही जनांदोलन और जनभागीदारी के जरिये कोरोना को रोका जा सकता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कई राज्यों में कोरोना के नये स्ट्रेन की सूचना भी है, लेकिन इनसब पर भी लगाम कोरोना के खिलाफ सही व्यवहार और वैक्सीनेशन से लगाम कसी जा सकती है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक मास्क और सही सैनिटाइजेशन के लिए जागरूकता अभियान चलाया जायेगा. इसका उद्देश्य सार्वजनिक स्थलों और वर्कप्लेस पर सही व्यवहार सुनिश्चित करना है.

यह भी पढ़ें :   भारत ने खाद्य और कृषि के लिए पादप आनुवंशिक संसाधनों पर अंतर्राष्ट्रीय संधि की गवर्निंग बॉडी की बैठक के दूसरे दिन विचार-विमर्श का नेतृत्व किया

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में कोरोना की उपलब्धता सुनिश्चित करना और वसुधैव कुटुंबकम्‌ की विचारधारा को पुष्ट करने के लिए हम दूसरे देशों में भी वैक्सीन भेजेंगे.

कोरोना ने बढ़ाया ऑनलाइन ट्रांजेक्शन, एसबीआई कार्ड्‌स के जरिये हो रहा 50 प्रतिशत से अधिक पेमेंट
देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री ने आज उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन किया था. इस बैठक में सभी उच्च अधिकारी शामिल हुए थे. बैठक में कैबिनेट सेक्रेटरी, प्रिंसिपल सेक्रेटरी सहित कई उच्चाधिकारी मौजूद थे.