श्रीलंका ने रखा आईपीएल के बाकी मैचों की मेजबानी का प्रस्ताव

श्रीलंका ने रखा आईपीएल के बाकी मैचों की मेजबानी का प्रस्ताव

कोलंबो/नई दिल्ली । आईपीएल में कोरोना वायरस के पैर पसारने के बाद इसके बाकी के मैचों को रद्द करने का फैसला लिया गया था, जिसके बाद कई देशों ने अपने यहां बचे हुए सीजन के मैचों को खेलने का प्रस्ताव रखा। हाल ही में भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका ने भी आईपीएल 2021 के बाकी सभी मैचों के लिए मेजबानी करने का प्रस्ताव भारत के सामने रखा है।

बता दें कि ये आईपीएल का 14वां सीजन था, जिसे कोरोना वायरस की वजह से आधे में ही रद्द करना पड़ा। बीसीसीआई के बायो बबल की व्यवस्था के बाद भी कोरोना का संक्रमण आईपीएल तक पहुंच ही गया। श्रीलंका क्रिकेट की मैनेजिंग समिति के प्रमुख अर्जुन डे सिल्वा ने कहा कि हम हमारे यहां शेष आईपीएल सीजन की मेजबानी करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें :   डिफेंस एक्सपो 2022 से पहले रक्षा मंत्रालय की ओर से आठ वेबिनारों का आयोजन

यूएई है बीसीसीआई की पहली पसंद

उन्होंने सितंबर महीने के लिए इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई की टॉप च्वाइस में संयुक्त अरब अमीरात का नाम शामिल है, यानी बीसीसीआई सितंबर में यूएई में आईपीएल के शेष सीजन को पूरा करने पर विचार कर रहा है।
इस पर डी सिल्वा का कहना है कि हां, हमने सुना है कि बीसीसीआई की पहली पसंद यूएई है लेकिन सभी कारणों के लिए श्रीलंका को अनदेखा नहीं किया जा सकता। उन्होंने आगे कहा कि हम जुलाई-अगस्त में लंका प्रीमियर लीग के आयोजन की योजना बना रहे हैं और सितंबर में आईपीएल 2021 के सीजन के लिए मैदान तैयार हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : भाजपा सांप्रदायिक मुद्दों को हवा देकर बढाती है वोट बैंक-डोटासरा।

मैच नहीं हुए तो बीसीसीआई को होगा 2,500 करोड़ का नुकसान

इधर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगूली का कहना है कि अगर आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच नहीं होते हैं तो इससे बीसीसीआई के 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है। उन्होंने कहा कि शुरुआती अनुमान के मुताबिक 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है।