क्रिकेटर की मौत, प्रैक्टिस के दौरान पड़ा दिल का दौरा

क्रिकेटर की मौत, प्रैक्टिस के दौरान पड़ा दिल का दौरा

इंग्लैंड – क्रिकेट के मैदान पर कई खिलाड़ियों ने अपनी जान गंवाई है,. क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो फैंस को रोमांच से भर देता है, लेकिन इसे दुनिया खतरनाक खेलों में शुमार किया जाता है. इतिहास में कई ऐसे घटनाएं हुई हैं जब किसी क्रिकेटर ने इस गेम को खेलते वक्त अपनी जान गंवाई है. इंग्लैंड में अब एक ऐसा ही वाक्या पेश आया है.

क्रिकेटर का अचानक हुआ निधन

नेट प्रैक्टिस के दौरान 24 साल के क्रिकेटर जोशुआ डाउनी का अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वो ओलंपिक जिम्‍नास्‍ट बेकी डाउनी  और एली डाउनी  के भाई हैं.

जोशुआ डाउनी की मां हेलेन (Helen) ने कहा है कि वो अपने बेटे को कभी भूल नहीं पाएंगी. उन्होंने बताया कि जोशुआ गिरकर बेहोश हो गए थे, फिर दोबारा वो होश में नहीं आ सके, एंबुलेंस उन्हें अस्पताल ले गई थी, लेकिन वो ठीक नहीं हो सके.

यह भी पढ़ें :   रेलवे ने आरआरबी की एनटीपीसी परीक्षा को लेकर अभ्यर्थि‍यों द्वारा जताई गई चिंताओं और शंकाओं को दूर करने के लिए तुरंत कार्रवाई की

बेहतरीन इंसान थे जोशुआ

मां  हेलेन (Helen) ने ये भी कहा कि वो इस बात का यकीन नहीं कर पा रही हैं कि उनका बेटा अब इस दुनिया में नहीं है. उन्होंने बताया कि बेटे जोशुआ के साथ उनका बेहतरीन वक्त गुजरा है, वो न सिर्फ दिखने में बल्कि दिल के भी खूबसूरत इंसान थे.

इस साल 25 के हो जाते जोशुआ’

जोशुआ डाउनी की मां हेलेन (Helen) ने बताया, ‘इसी सितंबर में उन्होंने ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने नई नौकरी शुरू की थी, वो आने वाले जुलाई महीने में 25 साल के हो जाते, वो अपने परिवार, गर्लफ्रेंड, खेल और जानवरों को काफी पसंद करते थे.’

यह भी पढ़ें :   यदि गलत धारणा बनायी जा रही हो, तो मीडिया को आत्मनिरीक्षण की जरूरत : केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर

बहन का छलका दर्द

जोशुआ डाउनी (Joshua Downie) की बहन बेकी (Becky) ने कहा, ‘वो इस गहरे दुख को बयान नहीं कर सकतीं जिससे उनका परिवार इस वक्त गुजर रहा है. दुनिया कभी-भी बिलकुल बेरहम हो जाती है है, जोशुआ एक बेहतरीन भाई थे.’

2 मिनट का मौन

नॉटिंघमशायर क्रिकेट बोर्ड प्रीमियर लीग (Nottinghamshire Cricket Board Premier League) ने जोशुआ डाउनी (Joshua Downie) के निधन पर दुख जताया है और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. इस की साथ ही सभी क्लब्स से 2 मिनट का मौन रखने की गुजारिश की गई है.