गहलोत समर्थक रामकेश मीणा का बड़ा बयान- पायलट नहीं होते तो 30 सीटें ज्यादा आती विधानसभा में

प्रदेश में इस साल आए सियासी तूफान में एक नई बात जो सामने आई है वो यह कि इस बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सीधे एक-दूसरे पर कोई बयानबाजी करने से बच रहे हैं जबकि दोनों के समर्थकों के नित नियम से कोई न कोई बड़ा सियासी बयान सामने आ रहा है. जहां बीते दिन पूर्व पीसीसी चीफ चौधरी नारायण सिंह ने पायलट खेमे के लिए मंत्रिमंडल विस्तार और नियुक्तियों में जगह देने की वकालत की तो वहीं आज सीएम गहलोत के समर्थक माने जाने वाले निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा ने सचिन पायलट पर जोरदार निशाना साधते हुए बयान दिया है. रामकेश मीणा ने कहा कि क्या मांगते है सचिन पायलट राजस्थान में? राज्य के और लोग मर गए जो वो यहां के मुख्यमंत्री बनना चाहते है. मीणा ने कहा पायलट सिर्फ एक जाति के नेता हैं, जो इनके साथ था, उसको ही टिकट दिया और उसे ही कांग्रेसी माना. जबकि हमारी पृष्ठभूमि कांग्रेस की थी और तब भी हमारा टिकट काट दिया, तो मैं निर्दलीय चुनाव लड़ा.

यह भी पढ़ें :   जानिए कोरोना वेक्सीन से सम्भंधित कुछ महत्वपूर्ण सवाल और जबाब

गंगापुर सिटी विधायक रामकेश मीणा ने सचिन पायलट पर हमला बोलते हुये कहा कि आलाकमान ऐसे नेताओं को बढ़ावा देगा तो पार्टी का ही नुकसान होगा. मीणा ने आरोप लगाया कि सचिन पायलट जातिगत राजनीति करते हैं और ऐसे लोगों को स्टार बताया जा रहा है. ऐसे लोगों को बढ़ावा देंगे तो कांग्रेस को नुकसान होगा. रामकेश मीणा ने कहा पायलट आज मुख्यमंत्री बनने की बात करते हैं, जबकि सबसे ज्यादा नुकसान तो पायलट ने ही किया है, वो नहीं होते तो विधानसभा चुनाव में 30 सीट ज्यादा आती.

राजस्थान में चल रहे सियासी संग्राम के लिये कल का दिन काफी अहम है. सीएम गहलोत और पायलट गुट के बीच सत्ता के लिये चल रही रस्साकसी के बीच बुधवार को निर्दलीय विधायकों की संयुक्त बैठक होगी. इस बैठक में पहले बसपा से कांग्रेस में आये हुये 6 विधायक भी शामिल होने वाले थे, लेकिन अब वे इसमें नहीं आयेंगे. बता दें, निर्दलीय विधायकों में से अधिकतर कांग्रेस पृष्ठभूमि के ही हैं और ये सभी सीएम गहलोत समर्थक माने जाते हैं.

यह भी पढ़ें :   क्रिप्टोकरेंसी पर कसेगा शिकंजा! आतंकी फंडिंग का सहारा बन रहे अवैध क्रिप्टो एक्सचेंज, PM मोदी ने ली बैठक, पूछा- कैसे रोक रहे हैं इन्हें

कल होने वाली निर्दलीय विधायकों की बैठक के बारे में विधायक रामकेश मीणा ने बताया कि बैठक कल राजधानी जयपुर में होटल अशोक में शाम पांच बजे होगी. मीणा ने कहा कि हमारा कोई विशेष एजेंडा नहीं है. प्रदेश में जो सियासी घटनाक्रम चल रहा है उस पर चर्चा की जायेगी. बकौल मीणा मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ था, साथ हूं और रहूंगा. मीणा ने दावा किया कि राजस्थान में गहलोत ही एकमात्र व्यक्ति हैं जो कांग्रेस को जिन्दा रख सकते हैं. मीणा ने कहा कि हम ज्यादातर निर्दलीय विधायक कांग्रेस पृष्ठभूमि के हैं. विधानसभा चुनाव में हमारे टिकट जानबूझकर काटे गए थे.

देखें वीडियो