राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी (लिखित परीक्षा) (I)- 2021 के परिणाम

राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी (लिखित परीक्षा) (I)- 2021 के परिणाम

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 18 अप्रैल, 2021 को आयोजित राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (I), 2021 के लिखित भाग के परिणाम के आधार पर 2 जनवरी, 2022 से आरंभ होने वाले राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना तथा वायु सेना स्कंधों के 147वें पाठ्यक्रम तथा भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनएसी) के 109वें पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु निम्नलिखित अनुक्रमांक वाले उम्मीदवारों ने रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्‍त कर ली है। यह परिणाम आयोग की वेबसाइट www.upsc.gov.in पर भी उपलब्‍ध है।

इस सूची में जिन उम्मीदवारों के अनुक्रमांक दर्शाए गए हैं उन सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है। परीक्षा में उम्‍मीदवारों के प्रवेश की शर्तों के अनुसार, उम्‍मीदवारों से अनुरोध है कि वे लिखित परिणाम की घोषणा के दो सप्‍ताह के भीतर भारतीय सेना की भर्ती संबंधी वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर स्‍वयं को ऑनलाइन पंजी‍कृत कर लें। इसके पश्‍चात् सफल उम्‍मीदवारों को सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) के चयन केन्‍द्र और साक्षात्कार की तारीखें आबंटित की जाएंगी, जिसकी सूचना उन्‍हें उनके पंजीकृत ई-मेल आईडी के माध्‍यम से दी जाएगी। यदि किसी उम्‍मीदवार ने पहले ही स्‍वयं को वेबसाइट पर पंजीकृत कर लिया है तो उसे यह करना आवश्‍यक नहीं है। किसी कठिनाई/लॉग-इन समस्‍या के मामले में, [email protected] पर ई-मेल भेजा जा सकता है।

यह भी पढ़ें :   अमरीका ने 2030 तक 450 गीगावॉट अक्षय ऊर्जा हासिल करने की भारत की प्रतिबद्धता की सराहना की

उम्‍मीदवारों से यह भी अनुरोध है कि वे अपनी आयु तथा शैक्षणिक योग्‍यता के संबंध में अपने मूल प्रमाण-पत्र सेवा चयन बोर्ड द्वारा साक्षात्‍कार के समय संबंधित सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) के समक्ष प्रस्‍तुत करें। उम्मीदवार अपने मूल प्रमाण-पत्र संघ लोक सेवा आयोग को कदापि न भेजें। किसी अन्य प्रकार की जानकारी के लिए उम्मीदवार किसी भी कार्य दिवस में पूर्वाह्न 10.00 बजे से सायं 5.00 बजे के बीच आयोग के गेट ‘सी’ के पास सुविधा काउन्टर से स्वयं आकर या टेलीफोन नं. 011-23385271/011-23381125/011-23098543 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :   गांवों के सर्वांगीण विकास में नहीं आने दी जाएगी धन की कमी - उद्योग मंत्री

उम्‍मीदवारों के अंक-पत्रक, अंतिम परिणाम के प्रकाशित होने की तारीख से पंद्रह (15) दिनों के भीतर (एसएसबी साक्षात्‍कारों के समाप्‍त होने के बाद) आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिए जाएंगे और तीस (30) दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्‍ध रहेंगे।

परिणाम के लिए यहाँ क्लिक करें: