घर के झगड़े में देश को घसीट रहे हैं मुनव्वर राणा। दो अन्य भाइयों ने भी गंभीर आरोप लगाए।

जब भाई इस्माइल कोलकाता का बदमाश और बेटा तबरेज यूपी का भू-माफिया हो, तब मशहूर शायर मुनव्वर राणा को पुलिस कैसे मार सकती है?
घर के झगड़े में देश को घसीट रहे हैं मुनव्वर राणा। दो अन्य भाइयों ने भी गंभीर आरोप लगाए।
==========
देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा का कहना है कि यदि वे मर जाते हैं तो इसकी जिम्मेदारी यूपी पुलिस की होगी। राणा का आरोप है कि पुलिस उन्हें प्रताड़ित कर रही है। सवाल उठता है कि जब राणा का भाई कोलकाता का बदमाश और बेटा तबरेज राणा यूपी का भूमाफिया हो तब लखनऊ में रह रहे मुन्नवर राणा को कौन मार सकता है? मुनव्वर राणा की अपने देश के प्रति कैसी सोच है, यह सब जानते हैं। अपनी प्रसिद्धि का फायदा उठाकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश को नीचा दिखाने में भी कभी कोई कसर नहीं छोड़ी है। फिल्म स्टार शाहरुख खान और नसीरुद्दीन शाह की तरह मुनव्वर राणा को भी अपने देश में असहिष्णुता का माहौल नजर आता है। लेकिन इस बार मुनव्वर राणा अपने घर के झगड़े में ही फंस गए हैं। मुनव्वर के बेटे तबरेज राणा ने अपने चाचा इस्माइल राणा को फंसाने के लिए स्वयं की कार पर ही बदमाशों से गोलिया चलवा ली। यह तो अच्छा हुआ कि पुलिस ने गोली चलाने वालों को गिरफ्तार कर राणा परिवार की पोल खोल दी, नहीं तो मुन्नवर राणा टीवी चैनलों पर आकर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमलावर बता देते। बेटे तबरेज पर आरोप है कि उसने संयुक्त परिवार की 8 करोड़ की भूमि अपने अधिकार से ज्यादा बेच दी। जब चाचा इस्माइल ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया तो फायरिंग करवा कर चाचा के विरुद्ध ही झूठा आरोप लगा दिया। पोल खुलने के बाद भी मुनव्वर राणा अपने पुत्र के बचाव में खड़े हैं, जबकि चाचा इस्माइल का कहना है कि तबरेज भूमाफिया है। तबरेज को महंगी कारों को रखने और शानो-ओ-शौक की जिंदगी जीने का शौक है। गंभीर बात तो यह है कि मुनव्वर राणा अपने परिवार के झगड़े में देश को घसीट रहे हैं। मुनव्वर राणा किस प्रवृत्ति के हैं, यह उनके भाई इस्माइल टीवी चैनलों पर देश को बता रहे हैं। अच्छा होता कि अपने देश की आलोचना करने के बजाए मुनव्वर राणा अपने परिवार को संभालते। यदि बेटे की परवरिश ठीक ढंग से करते तो वह शातिर अपराधियों जैसा कार्य नहीं करता। 2 जुलाई को पुलिस राणा के लखनऊ वाले आवास की तलाशी इसलिए ली जाकि तबरेज को गिरफ्तार किया जा सके। लेकिन पुलिस की तलाशी को भी राणा ने गलत बताया। अब खुलेआम पुलिस को धमका रहे हैं। मुन्नवर राणा को यह समझना चाहिए कि इस बार झगड़ा दूसरों का नहीं बल्कि उनके घर का है। बेटे तबरेज की हरकत ने पूरे परिवार को परेशानी में डाला है। अच्छा हो कि मुनव्वर राणा पुलिस को स्वतंत्र रूप से कार्य करने दें।
पिता के साथ भी धोखा:
मुनव्वर राणा इस्माइल राणा और राफे राणा ने आरोप लगाया है कि मुनव्वर ने अपने पिता के साथ भी धोखा किया है। दोनों भाइयों ने मुनव्वर पर फर्जी तरीके से जमीन बेचने का आरोप लगाया है। इस्माइल राणा ने कहा कि मुनव्वर का यह आरोप गलत है कि वे बदमाश प्रवृत्ति के इंसान हैं। उन्होंने कहा कि मुनव्वर अब बौखलाहट में झूठे आरोप लगा रहे हैं।