मोदी सरकार दे रही है 15 लाख रुपए, आप भी प्रोसेस जान लें लाभ

मोदी सरकार दे रही है 15 लाख रुपए, आप भी प्रोसेस जान लें लाभ

कोरोना काल में घर बैठे आप कमाई के बारे में सोच रहे हैं तो केंद्र की मोदी सरकार आपको दे रही है एक अच्छा मौका. दरअसल केंद्र सरकार आपको घर बैठे दे रही है 15 लाख रुपए. मोदी सरकार के इस पहल का लाभ उठाकर कोई भी शख्स 15 अगस्त तक लखपति बन सकता है.

मोदी सरकार ने एक नया कॉम्पटिशन शुरू किया है. इसमें क्रिएटिव लोग सरकार को एक संस्था का नाम, लोगो का डिजाइन और टैगलाइन सुझा सकते हैं. इसके लिए सरकार पहले प्राइज के रूप में कुल 15 लाख रुपये का इनाम देगी.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस साल अपने बजट भाषण में एक डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन बनाए जाने की घोषणा की थी. अब सरकार ने इसे गठित करने का निर्णय लिया है और इसी के लिए उसने लोगों से अच्छा नाम, टैगलाइन और लोगो का डिजाइन सुझाने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें :   जैव प्रौद्योगिकी विभाग (डीबीटी) – बीआईआरएसी सहायता प्राप्‍त स्टार्ट-अप्स इनएक्सेल और निरामई (एनआईआरएएमएआई) को विश्‍व बैंक समूह और कंज्यूमर टेक्नोलॉजी एसोसिएशन के ग्लोबल वीमेन हेल्थटेक पुरस्‍कार मिले हैं

अगर आप DFI का नाम, लोगो और  टैगलाइन सुझाना चाहते हैं तो आपको सरकार के MyGov.in पोर्टल पर जाना होगा और वहां इस कॉम्पिटीशन के लिए अपनी एंट्रीज भेजनी होगी. वैसे इसके लिए ज्यादा वक्त नहीं बचा है.

DFI के नाम, लोगो और  टैगलाइन बताने के कॉम्पिटीशन में हर कैटेगरी में 5 लाख रुपये का पहला प्राइज, 3 लाख रुपये का दूसरा प्राइज और 2 लाख रुपये का तीसरा प्राइज दिया जाएगा. इस तरह सरकार सभी विनर्स को मिलाकर कुल 30 लाख रुपये का इनाम बांटेगी.

यह भी पढ़ें :   राजस्थानी प्रवासियों का सेवा का जज्बा बेमिसाल - मुख्यमंत्री

अगर आप DFI का नाम, लोगो और  टैगलाइन सुझाना चाहते हैं तो पहले ये जान लीजिए कि DFI काम क्या करेगा. देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स को अलग से फंडिंग करने के लिए ही सरकार ने DFI  बनाने की प्लानिंग की है. मोदी सरकार सत्ता में आने के बाद से लगातार देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने पर ध्यान दे रही है.

अगर आप DFI का नाम, लोगो और  टैगलाइन सुझाना चाहते हैं तो ध्यान रखें कि उसमें DFI के काम की झलक दिखनी चाहिए. वहीं इसका चुनाव क्रिएटिविटी, वाइब्रेंसी, थीम के साथ कनेक्शन, लोगों से जुड़ाव और New India की स्प्रिट को देखकर लिया जाएगा. बाकी आवेदन करने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.