कर्नाटक में बंदरों को जहर दे बोरों में भर पीट-पीटकर मार डाला, HC ने लिया संज्ञान

कर्नाटक में बंदरों को जहर दे बोरों में भर पीट-पीटकर मार डाला, HC ने लिया संज्ञान

कर्नाटक के हासन जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली वारदात सामने आई है. कर्नाटक हाईकोर्ट ने अमानवीय तरीके से बंदरों के झुंड को मौत के घाट उतार देने वाली घटना पर स्वतः संज्ञान लिया है. घटना राज्य के हासन जिले की है और चार दिन पहले सामने आई थी. जिले में स्थित एक सड़क पर बोरियों में भरे बंदरों के शव पाए गए थे. इन बंदरों को पहले जहर देकर बोरियों में भरा गया था और फिर पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया था. मामले में 4 अगस्त को सुनवाई होगी.

यह भी पढ़ें :   उपराष्ट्रपति ने सेनेगल की नेशनल असेंबली के अध्यक्ष (स्पीकर) के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की

जानकारी के मुताबिक, हासन जिले के बेलूर तालुक में आने वाले चौदानहल्ली गांव में बीते गुरुवार की सुबह 38-38 मृत बंदरों के शव मिले थे. इन बंदरों को बोरियों में भरकर चौदानहल्ली के पास सड़क किनारे फेंक दिया गया था. जांच में सामने आया कि पहले उन्हें जहर दिया गया था. बाद में इन्हें बोरों में बंद कर पीटा गया था.

यह भी पढ़ें :   1 अप्रैल, 2022 को आयोजित होने वाली प्रधानमंत्री के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में ओडिशा के लगभग 26 हजार छात्र वर्चुअल तरीके से भाग लेंगे

बोरी खोलने पर लगभग 20 बंदर जिंदा मिले थे. मामले की सूचना पुलिस को दी गई थी. बताया गया कि बोरी खोलने पर जो कुछ बंदर जिन्दा थे, वे बुरी प्रकार हांफ रहे थे और हिलने-डुलने में असमर्थ थे. इस अमानवीय घटना और दुर्दांत तरीके से हत्या के मामले लेकर हर ओर चर्चा थी. लोगों ने इस पर नाराजगी जताई थी.