पेगासस मुद्दे पर अड़ा विपक्ष, अब चलाएगा अपना संसद, कल राहुल गांधी के घर बैठक

पेगासस मुद्दे पर अड़ा विपक्ष, अब चलाएगा अपना संसद, कल राहुल गांधी के घर बैठक

नपेगासस जासूसी विवाद पर केंद्र और विपक्ष के बीच गतिरोध जारी है. इस दौरान संसद का मानसून सत्र खत्म होने की कगार पर है और काम कुछ विशेष नही हो पाया. हुआ तो केवल हंगामा. अब विपक्षी दल कल सुबह 10 बजे कांग्रेस के राहुल गांधी के नेतृत्व में बैठक करेंगे. विपक्षी दल सरकार पर उनकी बात को जनता तक नहीं पहुंचने देने और केवल विधेयक दर विधेयक पास करने का आरोप लगाते हुए परिसर के बाहर एक अपनी संसद आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं. विपक्ष का कहना है कि पेगासस राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है जिस पर सरकार को स्पष्ट बात करनी होगी. बता दें 19 जुलाई को मानसून सत्र शुरू होने के बाद से, विपक्ष के विरोध और पेगासस और किसानों के मुद्दे पर पर चर्चा की मांगों के कारण संसद मुश्किल से ही चल पाई है.

यह भी पढ़ें :   भारतीय इस्पात उद्योग ने आधुनिकीकरण और विस्तार परियोजनाओं में उपलब्ध सर्वोत्तम प्रौद्योगिकियों को अपनाने के साथ अपनी ऊर्जा खपत और कार्बन उत्सर्जन को काफी हद तक कम किया है

गौरतलब है कि पेगासस जासूसी मामला और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद में चल रहे गतिरोध के बीच सरकारी सूत्रों ने कहा कि अब तक संसद की कार्यवाही कुल निर्धारित 107 घंटे में से सिर्फ 18 घंटे ही चल पाई. इस व्यवधान से करदाताओं के 133 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. खबर के अनुसार, 19 जुलाई से आरंभ हुए संसद के मानसून सत्र में अब तक करीब 89 घंटे हंगामें की भेंट चढ़ चुके हैं. मौजूदा सत्र 13 अगस्त तक चलना है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, राज्यसभा की कार्यवाही तय समय का सिर्फ करीब 21% ही चल सकी तो लोकसभा की कार्यवाही तय समय का 13% ही चल पाई.