सुरक्षा मांगने आया जोड़ा, HC ने कहा- कुछ तो गड़बड़ है

सुरक्षा मांगने आया जोड़ा, HC ने कहा- कुछ तो गड़बड़ है

लड़की की उम्र 19 साल और व्यक्ति की 67 साल. ऐसा मुस्लिम जोड़ा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट पहुंचा. मांग थी-परिवार की इच्छा के खिलाफ प्रेम विवाह की है, ऐसे में सुरक्षा दी जाए. इस जोड़े की मांग पर जस्टिस जेएस पुरी ने कहा कि कोई भी 19 साल की लड़की किसी 67 साल के व्यक्ति से शादी क्यों करेगी, ऐसे में सबसे पहले यह देखा जाना चाहिए कि यह शादी किन परिस्थितियों में हुई. यह शादी कई सवाल उठा रही है जिनके जवाब नहीं मिल रहे हैं.

यह भी पढ़ें :   सिलिकोसिस रोगियों एवं उनके परिवारों को मिलेगा खाद्य सुरक्षा का लाभ

67 साल के व्यक्ति की यह पहली शादी है या इससे पहले उसकी एक या इससे ज्यादा बार शादी हो चुकी है. पहली नजर में देखने पर कोर्ट को आशंका है कि कहीं ये जबरन शादी का मामला तो नहीं है. इन परिस्थितियों में पलवल के एसपी पुलिस कर्मियों की टीम का गठन करें जिसमें महिला पुलिस कर्मी भी शामिल रहे व वह तत्काल लड़की की सुरक्षा सुनिश्चित करे.

यह भी पढ़ें :   गैर-ईंधन रिटेल बिक्री में एचपीसीएल के पदचिह्न का विस्तार

हाईकोर्ट ने फैसले में कहा कि एसपी सुनिश्चित करें कि मौजूदा शादी ही नहीं बल्कि 67 साल के दूल्हे की इससे पहले की गई शादी की भी जांच कर रिपोर्ट दी जाए. साथ ही लड़की की स्टेटमेंट इलाका मजिस्ट्रेट की कोर्ट में करवाई जाए. लड़की की मर्जी से दिए बयानों के बाद एसपी इस मामले में एफिडेविट के जरिए हाईकोर्ट में जवाब दें. हाईकोर्ट ने इस सारी कार्रवाई के लिए एक सप्ताह का समय दिया है.