केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार करने के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के फ़ैसले का स्वागत किया

केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार करने के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के फ़ैसले का स्वागत किया है। अपने ट्वीट्स में श्री अमित शाह ने कहा कि “देश के सर्वोच्च खेल सम्मान ‘खेल रत्न पुरस्कार’ को देश के महानतम खिलाड़ी मेजर ध्यान चंद जी के नाम पर रखना उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है। यह खेल जगत से जुड़े हर व्यक्ति के लिए एक गर्व का निर्णय है। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का सभी देशवासियों की ओर से अभिनंदन करता हूँ”।
गृह मंत्री ने कहा कि “मुझे पूर्ण विश्वास है कि ‘मेजर ध्यान चंद खेल रत्न पुरस्कार’ देश के हर खिलाड़ी को हॉकी के जादूगर ध्यानचंद जी के राष्ट्र के प्रति समर्पण, उसका मान बढ़ाने के उनके संकल्प और उनकी ऐतिहासिक उपलब्धियों से प्रेरित कर विश्व खेल जगत में तिरंगे को और शिखर तक ले जाएगा”।
देश के सर्वोच्च खेल सम्मान ‘खेल रत्न अवार्ड’ को देश के महानतम खिलाड़ी मेजर ध्यान चंद जी के नाम पर रखना उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है।यह खेल जगत से जुड़े हर व्यक्ति के लिए एक गर्व का निर्णय है। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री @narendramodi जी का सभी देशवासियों की ओर से अभिनंदन करता हूँ।
मुझे पूर्ण विश्वास है कि ‘मेजर ध्यान चंद खेल रत्न पुरुस्कार’ देश के हर खिलाड़ी को हॉकी के जादूगर ध्यानचंद जी के राष्ट्र के प्रति समर्पण, उसका मान बढ़ाने के उनके संकल्प और उनकी ऐतिहासिक उपलब्धियों से प्रेरित कर विश्व खेल जगत में तिरंगे को और शिखर तक ले जाएगा।
 
****
 
एनडब्‍ल्‍यू/आरके/एडी