थल सेना प्रमुख जनरल एम.एम. नरवणे का दक्षिणी कमान का दौरा

थल सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे पुणे और गोवा से सटे हुए दक्षिणी कमान के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पहले दिन अपनी पुणे यात्रा के दौरान सेना प्रमुख ने पिंपरी में टाटा मोटर्स का दौरा किया, जहां उन्होंने यात्री और वाणिज्यिक वाहनों तथा इंजीनियरिंग अनुसंधान केंद्र (ईआरसी) की असेंबली लाइन के संचालन का अवलोकन किया। यहां पर ज़ेनॉन, एडब्ल्यूडी (4×4) ट्रूप कैरियर, लाइट बुलेट प्रूफ वाहन और कॉम्बैट सपोर्ट व्हीकल सहित टाटा वाहनों की एक श्रृंखला, अर्थात् माइन प्रोटेक्टेड व्हीकल्स और व्हील्ड आर्मर्ड एम्फीबियस प्लेटफॉर्म एडब्ल्यूडी (8×8) को प्रदर्शित किया गया था।
आज ही, जनरल नरवणे ने पुणे के पास तालेगांव में लार्सन एंड टुब्रो के सामरिक प्रणाली परिसर (एसएससी) का भी दौरा किया, वहां पर उन्होंने भारतीय सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण की दिशा में उनकी उत्पादन सुविधाओं और विकासात्मक प्रयासों को देखा। सेना प्रमुख को रक्षा संबंधी विभिन्न कार्यक्रमों और भारतीय सेना के साथ एलएंडटी के जुड़ाव के बारे में जानकारी दी गई। सेनाध्यक्ष ने रक्षा निर्माण में आत्मानिर्भर भारत को बढ़ावा देने के लिए दोनों स्वदेशी निर्माताओं के प्रयासों की सराहना की।
दूसरे दिन यानी 07 अगस्त 2021 को जनरल एमएम नरवणे गोवा में आईएनएस हंस पर जाएंगे।

यह भी पढ़ें :   REET फर्जीवाड़े में मंत्री और IAS जैसे बड़े मगरमच्छ शामिल, SOG के बस की नहीं, हो CBI जांच- डॉ किरोड़ी लाल मीणा

 
एमजी/एएम/एनके/डीवी