आतंकवादी अब इंस्टाग्राम पर चला रहे हैं आतंक की पाठशाला, NIA कर रही तलाश

आतंकवादी अब इंस्टाग्राम पर चला रहे हैं आतंक की पाठशाला, NIA कर रही तलाश

एनआईए की टीम करीब पांच हजार ऐसे संदिग्ध लोगों की पड़ताल में जुटी है जो सोशल मीडिया के जरिए भारत विरोधी गतिविधियों चलाने की कोशिश कर रहे हैं. IB समेत केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए की टीम करीब एक साल तक विशेष मॉनिटरिंग करने के बाद हासिल हुए इनपुट के आधार पर कार्रवाई शुरू की है. इस दौरान अधिकारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर क्रॉनिकल फाउंडेशन नाम के चैनल का जिक्र किया है.

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रपति ने हरियाणा के भिवानी में आदर्श गांव सुई का दौरा किया

एनआईए के अधिकारी के मुताबिक ये आतंकी क्रॉनिकल फाउंडेशन नाम से सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम का दुरुपयोग कर आतंकियों की नई पाठशाला चला रहे थे. IS के आतंकी दुष्प्रचार सामग्रियों को इस क्रॉनिकल फाउंडेशन के मार्फत प्रचार-प्रसार करने में जुटे हैं. जांच एजेंसी जल्द ही भारत देश के अंदर कई राज्यों में फैले इस फाउंडेशन के नेटवर्क को खंगालने में जुटी है यानी जो लोग उस क्रॉनिकल फाउंडेशन के जरिए भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं उसके खिलाफ तफ़्तीश करने के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति के अंगरक्षकों को सिल्वर ट्रम्पेट और ट्रम्पेट बैनर प्रदान किया

शुरुआती जांच में पता चला है कि इस ऑनलाइन ग्रुप में लगभग सभी आरोपी अलग-अलग फर्जी नामों से जुड़े हुए हैं. खबर है कि ये सभी आतंकियों से संबंधित एजेंडा को अंजाम देने के लिए काम कर रहे हैं. एनआईए के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही कई संदिग्ध गतिविधियों को अंजाम देने वालों के खिलाफ हम सख़्त कार्रवाई करने जा रहे हैं. काफी लोगों की पहचान कर ली गई है.