कोरोना के हरियाणा मॉडल से प्रभावित हुआ थाइलैंड, खट्टर सरकार से मांगा मदद

कोरोना के हरियाणा मॉडल से प्रभावित हुआ थाइलैंड, खट्टर सरकार से मांगा मदद

कोरोना वायरस से जिस तरह हरियाणा ने जंग लड़ी है उसकी विदेशों में भी अब चर्चा होने लगी है. विदेशी सरकारें भी अब कोरोना से लड़ने के लिए हरियाणा मॉडल अपनाना चाहती हैं. थाइलैंड सरकार ने हरियाणा सरकार को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि वो अपने देश में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए हरियाणा मॉडल अपनाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें :   श्री अर्जुन राम मेघवाल ने आज 'स्‍वतंत्रता की वीरगाथा-ज्ञात और कम-ज्ञात संग्राम' प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

कोरोना ने विश्व भर में जो तबाही मचाई है उससे कोई अनजान नहीं है. हरियाणा भी कोरोना की जानलेवा तबाही से अछूता नहीं रहा. लेकिन राज्य ने समय रहते खुद को संभाला और सावधानीपूर्वक महामारी के खिलाफ जंग लड़ी.

गृह मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि थाइलैंड में इस वक्त कोरोना संक्रमण बहुत फैला हुआ है. जिस तरह से हरियाणा सरकार ने कोरोना के खिलाफ सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी उससे प्रभावित होकर थाइलैंड सरकार ने उन्हें पत्र लिखा है कि वो अपने देश में कोरोना से जंग लड़ने के लिए हरियाणा मॉडल को अपनाना चाहते हैं. इसके लिए बकायदा 21 अगस्त को यहां के डॉक्टरों और अधिकारियों की थाइलैंड के डॉक्टरों और अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होने जा रही है, जिसमें वो थाइलैंड के साथ कोरोना से लड़ने के अपने अनुभव बताएंगे.