भारत को सोना देने वाले ‘शोणे’ के लिए बधाई, PM ने की बात, CM बोले- लट्ठ दिया गाड़, मंत्री झूमे-देश जश्न में डूबे

भारत को सोना देने वाले ‘शोणे’ के लिए बधाई, PM ने की बात, CM बोले- लट्ठ दिया गाड़, मंत्री झूमे-देश जश्न में डूबे

टोक्यो ओलंपिक नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. नीरज के गोल्ड जीतने के बाद पूरा देश खुशियां मना रहा है. उनके घर के बाहर जश्न का माहौल है. मेडल जीतने के बाद बधाइयों को तांता लग गया है. राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री, मंत्री से लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री तक गोल्ड मेडलिस्ट को बधाई दे रहे हैं. सीएम ने साढ़े 6 करोड़, नौकरी सहित अन्य घोषणा की है. BCCI ने भी 1 करोड़ देने का एलान किया है.

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने आज नॉर्थ ब्लॉक में आईएएस अधिकारियों की ई-बुक सिविल लिस्ट-2022 का विमोचन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा से बात की व उनके तस्वीर को भी शेयर करते हुए कहा कि टोक्यो में इतिहास रचा गया. नीरज चोपड़ा, आज जो आपने हासिल किया है, उसे हमेशा याद किया जाएगा. युवा नीरज ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने उल्लेखनीय जुनून के साथ खेला और अद्वितीय धैर्य दिखाया. गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई. उन्होंने फोन पर भी बात की.

हरियाणा के सीएम खट्टर ने अपने अंदाज में कहा कि टोक्यो में हरियाणा के छोरे ने लठ गाड़ दिया. बधाई देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, नीरज चोपड़ा की अभूतपूर्व जीत. आपके गोल्ड ने बाधाओं को तोड़ते हुए इतिहास रच दिया. आपने अपने पहले ओलंपिक में भारत को ट्रैक एंड फील्ड का पहला मेडल दिलवाया है. आपसे युवाओं को प्रेरणा मिलेगी. भारत उत्साहित है. हार्दिक बधाई.

यह भी पढ़ें :   'दिल्ली सीरीज' सी पावर वेबिनार - 2021 भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला में आयोजित की जाएगी

हरियाणा के मंत्री तो ख़ुशी से नाचने लगे. पूर्व खेल मंत्री ने तालियां बजा ख़ुशी जाहिर की व बधाई दी. योगी आदित्यनाथ ने भी शुभकामना प्रकट की.