स्वर्णिम विजय मशाल अंडमान एवं नीकोबार द्वीप समूह के मायाबंदर पहुंची

प्रमुख बिंदुः
 
अंडमान एवं नीकोबार कमान (एएनसी) का संयुक्त सैन्य साइकिल अभियान स्वर्णिम विजय वर्ष की याद में विजय मशाल लेकर आठ अगस्त, 2021 को मायाबंदर पहुंच गया। साइकिल अभियान दल ने चार दिनों में 300 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की। विजय मशाल को किशोरी नगर स्थित गर्वनमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल ले जाया गया, जहां जिला प्रशासन के अधिकारियों, सशस्त्र बलों के पूर्व सैनिकों और स्कूल के प्राचार्य ने उसकी अगवानी की। विजय मशाल की शान में स्कूली बच्चों ने एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया।

यह भी पढ़ें :   कोविड-19 टीकाकरण अपडेट - 483वां दिन

 

साइकिल अभियान दल ने 1971 की जंग में भारत की विजय के बारे में बच्चों को जागरूक करने के लिये एक ऑडियो-विजुअल प्रस्तुतिकरण भी दिया। साइकिल अभियान दल ने बच्चों को प्रोत्साहित किया कि वे शस्त्र बलों में शामिल हों तथा रोमांच और खेलों को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनायें। दल ने पूर्व सैनिकों, स्कूल के अधिकारियों और बच्चों को स्मारक-चिह्न भी भेंट किये।

यह भी पढ़ें :   सरकार ने संभावित निवशकों को स्कीम का लाभ लेने का दूसरा अवसर देने के लिए 10 मार्च से 25 अप्रैल 2022 तक व्हाइट गुड्स (एसी एवं एलईडी लाइट) के लिए पीएलआई स्कीम के लिए फिर से आवेदन विंडो खोली

साइकिल अभियान नौ अगस्त, 2021 को दिगलीपुर के स्पोर्ट्स स्टेडियम में पहुंचकर पूरा हो जायेगा। 
****
एमजी/एएम/एकेपी