सीसीआई ने एएनआई टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड में मैकरिची इन्वेस्टमेंट्स और फोर्ट कैनिंग इन्वेस्टमेंट्स द्वारा शेयरों के अधिग्रहण और श्री भाविश अग्रवाल द्वारा मतदान अधिकार के अधिग्रहण को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने एएनआई टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड में मैकरिची इन्वेस्टमेंट्स और फोर्ट कैनिंग इन्वेस्टमेंट्स द्वारा शेयरों के अधिग्रहण और श्री भाविश अग्रवाल द्वारा मतदान अधिकार के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है।
प्रस्तावित संयोजन में मैकरिची इन्वेस्टमेंट्स पीटीई लिमिटेड (मैकरिची) और फोर्ट कैनिंग इन्वेस्टमेंट्स पीटीई लिमिटेड (फोर्ट कैनिंग) द्वारा एएनआई टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (एएनआई) में शेयरहोल्डिंग और कुछ अधिकारों के अधिग्रहण की परिकल्पना की गई है। प्रस्तावित संयोजन के तहत एएनआई में श्री भाविश अग्रवाल द्वारा कुछ मतदान अधिकारों के अधिग्रहण की भी परिकल्पना की गई है।
मैकरिची एक निवेश होल्डिंग कंपनी है। यह टेमासेक होल्डिंग्स (प्राइवेट) लिमिटेड (टेमासेक) की सहायक कंपनी है। टेमासेक सिंगापुर में स्थित एक निवेश कंपनी है। फोर्ट कैनिंग एक निवेश होल्डिंग कंपनी है। भाविश, एएनआई के कार्यकारी निदेशक हैं।
एएनआई इंटरनेट और मोबाइल प्रौद्योगिकी संचालित करती है और ओला ब्रांड नाम के तहत लोगों को टैक्सी और ऑटो-रिक्शा की सेवाएं प्रदान करती है। एएनआई अपनी सहायक कंपनियों के माध्यम से, अन्य बातों के साथ-साथ, खाद्य, डिजिटल भुगतान आदि के निर्माण और बिक्री का भी कारोबार करती है।
सीसीआई का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जायेगा।
****
एमजी/एएम/जेके/डीवी