यूएसओएफ ने पूर्वोत्तर राज्योंमें हाई स्पीड इंटरनेट की प्राप्तिके लिए बीएसएनएल के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए

देश के पूर्वोत्तर राज्यों में उच्च गुणवत्ता और उच्च गति वाले इंटरनेट तक लोगों की पहुंच उपलब्ध कराने के लिए, यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड (यूएसओएफ) ने भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ आज एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इससे अगरत्तला कोकॉक्स बाजार/कुआकटा के माघ्यम से बांग्लादेश सबमरीन केबल कंपनी लिमिटेड (बीएससीसीएल)के द्वारा10 जीबीपीएस इंटरनेशनल बैंडविड्थ इंटरनेट कनेक्टिविटी को किराए पर प्राप्त किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें :   जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने रेल भवन में भगवान बिरसा मुंडा को पुष्पांजलि अर्पित की

Augmenting Connectivity! Citizens will get high-speed internet connectivity for better access to e-services in the North Eastern states. pic.twitter.com/Hehq7EoZ8G

 

इस प्रक्रिया पर टिप्पणी करते हुए संचार मंत्री, श्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि “इसके माध्यम से पूर्वोत्तर राज्यों केनिवासियों को ई-सेवाओं तक बेहतर पहुंचप्राप्त करनेके लिए हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी।”

यह भी पढ़ें :   महाराष्ट्र के भोर प्रखंड ने प्लास्टिक कचरा प्रबंधन का मानदण्ड स्थापित किया

इस समझौते के अंतर्गत, उपरोक्त अंतर्राष्ट्रीय बैंडविड्थ को किराए पर लेने के लिए यूएसओएफ द्वारा बीएसएनएल को तीन वर्ष के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। हाई स्पीड इंटरनेट की उपलब्धता के माध्यम से नागरिकों को ई-गवर्नेंस, ई-शिक्षा, ई-स्वास्थ्य, ई-कॉमर्स, ई-बैंकिंग आदि जैसी विभिन्न ई-सेवाओं तक पहुंच प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।

एमजी/एएम/एके-