सिद्धू के सलाहकारों का विवादित पोस्ट, इंदिरा गांधी पर आपत्तिजनक स्केच, BJP ने की तारीफ, कैप्टन-मनीष भड़के

सिद्धू के सलाहकारों का विवादित पोस्ट, इंदिरा गांधी पर आपत्तिजनक स्केच, BJP ने की तारीफ, कैप्टन-मनीष भड़के

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट डाल दी है जो विवादों में घिरती जा रही हैं. तालिबान और कश्मीर पर विवादित पोस्ट और इसके बाद उन्होंने अब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का एक स्केच पोस्ट कर संगठन और सरकार में दोबारा हलचल पैदा कर दी है. इस स्केच में पूर्व प्रधानमंत्री के चारों और खोपड़ियों के ढेर हैं और हाथों में जो बंदूक है उस पर भी खोपड़ी लटक रही है. कांग्रेस के नेता जहां इस पोस्ट का लगातार विरोध कर रहे हैं वहीं भाजपा ने माली की इस पोस्ट की सराहना की है.

यह भी पढ़ें :   जब राजनीतिक नजरिए से सदस्यों की नियुक्तियां होगी तो राजस्थान लोक सेवा आयोग की निष्पक्षता पर ऐसे ही सवाल उठंगे।

यह स्कैच एक काफी पुरानी पंजाबी मैगजीन के कवर पेज का है, जिसमें 1984 के दंगों की तस्वीर दिखाने की कोशिश की गई थी. बताया जा रहा है कि इस मैगजीन के उस वक्त माली ही संपादक थे. स्केच पर लिखा गया है, हर जबर दी यही कहानी, करना जबर‌ ते‌ मुंह दी खानी मतलब जुल्म करने वाले को मुंह की खानी पड़ती है. इस फोटो को माली कांग्रेस नेताओं के विरोध के बाद भी नहीं हटा रहे हैं. कैप्टन ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. वही बीजेपी ने तारीफ करते हुए हुए इसे सच्चाई बताया है.

यह भी पढ़ें :   भारत के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री और ब्राजील के खान और ऊर्जा मंत्री के बीच भारत और ब्राजील के बीच ऊर्जा क्षेत्र, जैव ऊर्जा और जैव ईंधन के क्षेत्र में सहयोग पर हुई बैठक पर संयुक्त वक्तव्य

साथ ही कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी सिद्धू के दो सलाहकारों प्यारे लाल गर्ग और मलविंदर सिंह माली की कथित टिप्पणियों को लेकर बयान दिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री तिवारी ने ट्वीट किया, मैं कांग्रेस महासचिव एवं पंजाब के प्रभारी हरीश रावत से आग्रह करता हूं कि इसको लेकर गंभीरता से आत्ममंथन करें कि जो जम्मू-कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं मानते और जिनका स्पष्ट रूप से पाकिस्तान समर्थक रुझान है, क्या उन्हें कांग्रेस की पंजाब इकाई का हिस्सा होना चाहिए? यह उन सभी लोगों का मजाक है जिन्होंने भारत के लिए अपना खून बहाया है.