fbpx
सोमवार , अक्टूबर 25 2021
Breaking News
Phone Panchayat

उत्तराखण्ड में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में माननीय रक्षा राज्य मंत्री जी का दौरा – 01 सितम्बर, 2021

उत्तराखण्ड में मानसून की शुरूआत से जगह-जगह हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।  राज्य में गत कुछ समय से हो रही भारी बारिश के बाद बार-बार होने वाले भूस्खलन ने कई राजमार्गों को अवरूद्ध कर दिया है और नदियाँ चेतावनी के स्तर के करीब पहुंच गई हैं।

    माननीय रक्षा राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट जी ने पिथौरागढ़-तवाघाट सड़क पर कि0 मी0 98 से 102 के बीच हुए बड़े नुकसान पर आज दिनांक  31 अगस्त, 2021 को ले. जनरल राजीव चैधरी, महानिदेशक सीमा सड़क से अपने साऊथ ब्लाॅक स्थित कार्यालय में गहन चर्चा की।  गौरतलब है कि काली नदी के धारचूला और जलग्रहण क्षेत्रों में पिछले 5-6 दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण बादल फटने के कारण काफी भारी क्षति हुई है।  सीमा सड़क संगठन के चेयरमैन होने के कारण स्वयं रक्षा राज्य मंत्री जी ले. जनरल राजीव चैधरी, महानिदेशक सीमा सड़क एवं श्री अजय टम्टा, संसद सदस्य (लोक सभा) के साथ धारचूला का दौरा करेंगे।

    ले. जनरल राजीव चैधरी, महानिदेशक सीमा सड़क ने माननीय मंत्री जी को अवगत कराया कि सीमा सड़क संगठन के साथ-साथ एन. डी. आर. एफ. एवं स्थानीय प्रशासन की पूरी टीम बचाव एवं राहत कार्य में लगी हुई हैै।  माननीय मंत्री जी ने महानिदेशक सीमा सड़क को निर्देश दिये कि ऐसे कठिन समय में सीमा सड़क संगठन अपने पूरे सामर्थ के साथ कनेक्टिविटी को पुनः स्थापित करने के लिए हर संभव प्रयास करे और यदि आवश्यकता हुई तो सीमा सड़क संगठन अपने अधिकार क्षेत्र से परे जाकर अन्य प्रभावित क्षेत्रों में भी बचाव एवं राहत कार्य करे और महानिदेशक सीमा सड़क ने उनको आश्वस्त किया कि सीमा सड़क संगठन सीमांत क्षेत्र में वहाँ की सरकार को हर संभव मदद प्रदान करेगा। 
       
    इसी क्रम में श्री अजय भट्ट जी, महानिदेशक सीमा सड़क एवं श्री अजय टम्टा, संसद सदस्य (लोक सभा) के साथ दिनांक 01 सितम्बर, 2021 को उत्तराखण्ड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का एक दिवसीय दौरा करेंगें। सुबह धारचूला पहँुच कर प्रभावित क्षेत्रों में गाड़ी द्वारा दौरा करेंगे।

*****

ABB/Nampi/DK/RP/Savvy/ADA
 

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

282 करोड़ से एनआईसीयू, पीआईसीयू, आईसीयू, ऑक्सीजन प्लांट कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास राजस्थान तीसरी लहर का मुकाबला करने में सक्षम ः मुख्यमंत्री

Description 282 करोड़ से एनआईसीयू, पीआईसीयू, आईसीयू, ऑक्सीजन प्लांट कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास राजस्थान तीसरी …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com