डिंडोरी जिले के शाहपुरा में आईटीआई छात्रों को शिक्षा की बेहतर सुविधा मिलेगी: श्री फग्गनसिंह कुलस्ते

डिंडोरी जिले के शाहपुरा जनपद में आज दिनांक 31 अगस्त को केंद्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री और मंडला के सांसद श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने आईटीआई भवन के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि डिंडोरी जिले के जनजातीय इलाके में छात्रों की बेहतर एवं गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षा की आवश्यकता को देखते हुए विद्यार्थियों को और अधिक सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रदेश सरकार ने आईटीआई भवन की स्वीकृति प्रदान कर यहां के छात्रों के लिए एक नई सौगात प्रदान की है। राज्य मंत्री श्री कुलस्ते ने कहा कि क्षेत्र के अध्ययनरत आईटीआई छात्रों को अब बेहतर शिक्षा के साथ-साथ रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे। आईटीआई के विभिन्न ट्रेडों से पढ़कर निकलने वाले छात्रों के लिए निजी एवं शासकीय संस्थाओं में रोजगार के अवसर निश्चित रूप से मिलते हैं। माननीय मंत्री ने कहा कि छात्रों में तकनीकी शिक्षा के ज्ञान होने से वह आत्मनिर्भर तो बनता है साथ में उसे विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी के बेहतर अवसर मिलते हैं। श्री कुलस्ते ने कहा कि आने वाले समय में अन्य ट्रेड भी आईटीआई में खोले जाएंगे ताकि इस क्षेत्र के छात्रों को आईटीआई के विभिन्न ट्रेडों की तकनीकी शिक्षा लेने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022 में रजत पदक जीतने पर जूडो खिलाड़ी तूलिका मान को बधाई दी

 श्री कुलस्ते ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि भवन निर्माण में गुणवत्ता हो, तथा समय सीमा में इसका कार्य पूर्ण कर लिया जाए। इस अवसर पर विधायक भूपेंद्र मरावी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ज्योति प्रकाश धुर्वे, पूर्व विधायक ओम प्रकाश धुर्वे सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं नागरिक गण उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :   उपराष्ट्रपति ने सुझाव दिया है कि निर्वाचित प्रतिनिधियों को हर साल अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश करना चाहिए

*****

PIB Bhopal/PP/AN/PCD